Myanmar में हवाई यात्रा पर रोक, सेना ने जमीं पर उतारे सभी जहाज
Advertisement
trendingNow1839908

Myanmar में हवाई यात्रा पर रोक, सेना ने जमीं पर उतारे सभी जहाज

म्यांमार की विमानसेवा संबंधी सरकारी एजेंसी ने कहा है कि उसने देश में सभी यात्री उड़ानें रोक दी है. म्यांमार में अमेरिकी दूतावास ने अपने फेसबुक पेज पर कहा कि यांगून के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को जाने वाली सड़क सोमवार को बंद कर दी गयी. यह देश का सबसे बड़ा शहर है .

फाइल फोटो

नेपीता: म्यांमार की विमानसेवा संबंधी सरकारी एजेंसी ने कहा है कि उसने देश में सभी यात्री उड़ानें रोक दी है. म्यांमार में अमेरिकी दूतावास ने अपने फेसबुक पेज पर कहा कि यांगून के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को जाने वाली सड़क सोमवार को बंद कर दी गयी. यह देश का सबसे बड़ा शहर है . उसने ट्विटर पर लिखा कि 'खबरों से संकेत मिलता है कि म्यांमार में सारे हवाई अड्डे बंद दिये गये हैं.'

  1. म्यांमार में हवाई यात्रा पर रोक
  2. सैन्य नेतृत्व ने लगाई रोक
  3. सेना ने हाथ में लिया देश का नेतृत्व

इंटरनेट सेवा बंद, हिरासत में सू ची

अमेरिकी दूतावास ने यह कहते हुए 'सुरक्षा अलर्ट' भी जारी किया कि उसे म्यांमार की नेता आंग सान सू ची को हिरासत में लेने और यांगून समेत कुछ स्थानों पर इंटरनेट सेवाएं बंद कर देने की जानकारी मिली है. उसने कहा, 'बर्मा में नागरिक और राजनीतिक अशांति की संभावना है और हम स्थिति पर नजर रखेंगे.' अमेरिका म्यांमार के पुराने नाम बर्मा का उपयोग करता है.

ये भी पढ़ें: PM के खिलाफ विवादित ट्वीट पर एक्‍शन, एक्‍टर सुशांत समेत 250 Twitter अकाउंट सस्‍पेंड

एक साल के बाद होंगे चुनाव

अमेरिका के विदेश विभाग ने पहले बयान जारी करके कहा था कि वह सोमवार को सेना द्वारा सत्ता पर कब्जे को लेकर सतर्क है. चीन ने कहा कि वह म्यांमार में सोमवार को हुई घटना के बारे में सूचनाएं जुटा रहा है. चीन म्यांमार के सबसे अहम आर्थिक साझेदारों में एक है और उसने वहां खदानों, बुनियादी ढांचे और गैस पाईपलाइनों में अरबों डॉलर निवेश कर रखा है. म्यांमार की सेना ने घोषणा की है कि वह एक साल के आपातकाल के आखिर में नया चुनाव कराएगी. उसने सोमवार को देश का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया.

Trending news