Israel में प्रधानमंत्री Benjamin Netanyahu के Naked Statue पर बवाल, कोई नहीं जानता किसने बनाई प्रतिमा
Advertisement

Israel में प्रधानमंत्री Benjamin Netanyahu के Naked Statue पर बवाल, कोई नहीं जानता किसने बनाई प्रतिमा

तेल अवीव के हबीमा चौक पर लगाई गई कांसे की इस प्रतिमा में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को बैठे हुए दिखाया गया है, लेकिन उनके शरीर पर कोई कपड़ा नहीं है. पांच मीटर ऊंची और लगभग 6 टन भारी इस मूर्ति को लेकर इजरायल में विवाद शुरू हो गया है.

 

फाइल फोटो

तेल अवीव: इजरायल (Israel) के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) अपनी एक प्रतिमा (Statue) को लेकर सुर्खियों में हैं. इस खास प्रतिमा में उन्हें बिना कपड़ों के दिखाया गया है. हालांकि, अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस मूर्ति को किसने बनवाया और कैसे उसे हबीमा चौक पर लगाया गया. नेतन्याहू की प्रतिमा के नीचे इजरायली हीरो लिखा हुआ है. बता दें कि प्रधानमंत्री नेतन्याहू इन दिनों राजनीतिक संकट का सामना कर रहे हैं. सहयोगी पार्टी वादाखिलाफी का आरोप लगाकर उनका साथ छोड़ चुकी है और भ्रष्टाचार से जुड़े कुछ मामलों को लेकर भी उनकी छवि प्रभावित हुई है. 

  1. राजधानी तेल अवीव के हबीमा चौक पर लगाई थी मूर्ति
  2. प्रशासन मूर्ति बनवाने वाले की कर रहा तलाश
  3. राजनीतिक संकट का सामना कर रहे हैं नेतन्याहू
  4.  

5 मीटर ऊंची और 6 टन भारी

राजधानी तेल अवीव के हबीमा चौक पर लगाई गई कांसे की इस प्रतिमा में बेंजामिन नेतन्याहू को बैठे हुए दिखाया गया है, लेकिन उनके शरीर पर कोई कपड़ा नहीं है. पांच मीटर ऊंची और लगभग 6 टन भारी इस मूर्ति को लेकर इजरायल में विवाद शुरू हो गया है. प्रशासन यह पता लगाने में जुट गया है कि आखिर मूर्ति को किसने बनवाया और उसे चौक पर सबकी नजरों से बचाकर कैसे लगाया गया. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, मूर्ति पर बवाल होने के बाद नगर निगम अधिकारियों ने उसे हटा दिया है.

ये भी पढ़ें -America से मुकाबले के लिए साथ आएंगे China और Russia, Sergey Lavrov की बीजिंग यात्रा में बनेगी रणनीति

23 मार्च को हैं Election 

नेतन्याहू की नग्न मूर्ति के नीचे ‘इजरायली हीरो’ लिखा हुआ था. ये मूर्ति ऐसे समय में लगाई गई है जब नेतन्याहू अगले सप्ताह होने वाले चुनाव के लिए जोर-शोर से प्रचार में जुटे हुए हैं. इजरायल में 23 मार्च को चुनाव होने वाले हैं. बता दें कि ये दो सालों में चौथा मौका है जब देश को आम चुनाव का सामना करना पड़ रहा है. नेतन्याहू भले ही चुनाव में अपनी जीत के दावे कर रहे हैं, लेकिन जानकारों का मानना है कि इस बार उनकी राह मुश्किल हो सकती है. क्योंकि भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर जनता में उनके प्रति काफी गुस्सा है. इसके अलावा, सहयोगी पार्टी भी उनका साथ छोड़ चुकी है.

Benny Gantz ने छोड़ दिया था साथ

ब्लू एंड व्हाइट पार्टी के नेता बेनी गेंट्ज (Benny Gantz) और बेंजामिन नेतन्याहू में कुछ वक्त पहले मतभेद खुलकर सामने आए थे. गेंट्ज ने कहा था कि प्रधानमंत्री अपने राजनीतिक उद्देश्यों की खातिर लोगों को लगातार गुमराह कर रहे हैं. बता दें कि नेतन्याहू की लिकुड पार्टी और गेंट्ज की ब्लू एंड व्हाइट पार्टी ने एक साझा समझौते के तहत सरकार बनाई थी. हालांकि, जल्द ही दोनों दलों के बीच मतभेद सामने आने लगे. गेंट्ज का कहना था कि बेंजामिन नेतन्याहू वादीखिलाफी कर रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री ने इन आरोपों को पूरी तरह गलत बताया था.  

VIDEO

Trending news