Gaza: निक्की हेली का अरब देशों पर हमला, कहा-फिलिस्तीनियों के लिए दरवाजे क्यों नहीं खोल रहे?
Advertisement
trendingNow11918491

Gaza: निक्की हेली का अरब देशों पर हमला, कहा-फिलिस्तीनियों के लिए दरवाजे क्यों नहीं खोल रहे?

Palestinians: निक्की हेली ने पूछा कि कहां है कतर? कहां है लेबनान? कहां है जॉर्डन? कहां है मिस्र ? वे अपने दरवाजे क्यों नहीं खोल रहे? वे फलस्तीन के लोगों को क्यों नहीं स्वीकार रहे?

Gaza: निक्की हेली का अरब देशों पर हमला, कहा-फिलिस्तीनियों के लिए दरवाजे क्यों नहीं खोल रहे?

Nikki Haley: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से दावेदार निक्की हेली ने इजरायल की ओर से गाजा में जमीनी कार्रवाई की आशंका के बीच वहां से पलायन करके सुरक्षित स्थानों पर जाने की इच्छा रखने वालों के लिए अपने देश के दरवाजे नहीं खोलने के लिए इस्लामिक देशों की निंदा की है. हेली ने पूर्व में ईरान के साथ हुए परमाणु समझौते के लिए पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन की आलोचना की,साथ ही तेहरान पर हमास और हिज्बुल्ला को मजबूत करने का आरोप लगाया है.

फिलिस्तीनी लोगों की चिंता
दरअसल, उन्होंने रविवार को कहा कि हमें फिलिस्तीनी लोगों की चिंता करनी चाहिए, खासतौर पर निर्दोष लोगों की, लेकिन अरब देश कहां हैं? कहां हैं वे? कहां है कतर? कहां है लेबनान? कहां है जॉर्डन? कहां है मिस्र ? क्या आप जानते हैं कि हम मिस्र को एक वर्ष में एक अरब से अधिक डॉलर देते हैं? वे अपने दरवाजे क्यों नहीं खोल रहे? वे फलस्तीन के लोगों को क्यों नहीं स्वीकार रहे?’

'अपने पड़ोस में नहीं चाहते हैं'
हेली ने कहा कि क्योंकि वे हमास को अपने पड़ोस में नहीं चाहते हैं. तो इजराइल अपने पड़ोस में उन्हें क्यों चाहेगा? तो जो हो रहा है उस पर सच्चाई से बात करें. अरब देश फलस्तीनियों की मदद के लिए कुछ नहीं कर रहे क्योंकि उन्हें भरोसा नहीं हो रहा कि कौन सही है, कौन अच्छा है, कौन बुरा है और वे अपने देश में ऐसा नहीं चाहते हैं. हेली ने कहा कि ये इस्लामिक देश अमेरिका पर आरोप लगाएंगे.

'अरब का हर देश खामोश है'
उन्होंने कहा कि वे आएंगे और अमेरिका पर आरोप लगाएंगे, वे इजराइल पर आरोप लगाएंगे, कुछ करेंगे नहीं, लेकिन अगर वे चाहें तो इसे रोकने की उनके पास पूरी क्षमता है. उनके पास क्षमता है कि वे हमास से तत्काल उसे रोकने को कहें जो वह कर रहा है. हेली ने कहा कि लेकिन आप क्या जानते हैं? कतर हमास और उसके नेतृत्व के साथ काम करना जारी रखेगा. ईरान इस सब के लिए धन देना जारी रखेगा और कुछ नहीं कहेगा. कौन चुप है? अरब का हर देश खामोश है. लेकिन इजराइल पर उंगली उठाएंगे, अमेरिका पर उंगली उठाएंगे. एजेंसी इनपुट

Trending news