North Korea ने एक दिन में दागी ऐसी चार मिसाइलें', अमेरिका तक रह गया सन्न!
Advertisement
trendingNow11623491

North Korea ने एक दिन में दागी ऐसी चार मिसाइलें', अमेरिका तक रह गया सन्न!

Kim fired 4 cruise missiles: दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि हमने प्रारंभिक विश्लेषण किया है. फिलहाल दक्षिण कोरिया और अमेरिका की एक टीम इसकी जांच कर रहे हैं.

File Photo

North Korea fired 4 cruise missiles in a day: दक्षिण कोरिया (South kOREA) के रक्षा मंत्री ली जोंग सुप ने गुरुवार को कहा कि उत्तर कोरिया ने पिछले दिन चार क्रूज मिसाइलें दागीं. योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सियोल के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने कहा है कि उसने बुधवार सुबह उत्तर पूर्वी शहर हमहंग से कई मिसाइलें लॉन्च करने का पता लगाया. राष्ट्रीय रक्षा पर नेशनल असेंबली की समिति के एक सत्र के दौरान मंत्री ने कहा, हमारा मानना है कि चार मिसाइल दागे गए.

दक्षिण कोरिया की जांच जारी

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि हमने प्रारंभिक विश्लेषण किया है. फिलहाल दक्षिण कोरिया और अमेरिका की एक टीम  इसकी जांच कर रहे हैं. इस पर टिप्पणी करते हुए कि क्या उत्तर कोरिया (North Korea) के पास परमाणु आयुध को सामरिक हथियारों पर लगाने की तकनीक है, ली ने कहा कि इस मामले में उत्तर कोरिया ने काफी प्रगति कर ली है.

किम के टेस्ट जारी

आपको बताते चलें कि हाल ही में यूनाइटेड नेशन्स सिक्योरिटी काउंसिल(UNSC) की मीटिंग में सोमवार को चीन, रूस और अमेरिका आमने-सामने नजर आए थे. नॉर्थ कोरिया की मिसाइल टेस्टिंग को लेकर हुई उस बैठक में रूस-चीन ने अमेरिका पर किम जोंग को भड़काने का आरोप लगाया था. वहीं अमेरिका ने रूस-चीन पर नॉर्थ कोरिया को प्रतिबंधों से बचाकर उसका हौसला बढ़ाने का जिम्मेदार ठहराया.

दरअसल, 16 मार्च को नॉर्थ कोरिया ने सबसे बड़ी ह्वासोंग-17 इंटर-कॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च की थी. जिसके बाद UNSC की 15 सदस्यीय काउंसिल ने मीटिंग बुलाई. नॉर्थ कोरिया पर 2006 से UN ने मिसाइल और न्यूक्लियर प्रोग्राम्स को लेकर प्रतिबंध लगा रखे हैं. 

(इनपुट: IANS)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news