कोमा में होने के कयासों के बीच किम जोंग-उन ने दुनिया को किया फिर हैरान
topStories1hindi735599

कोमा में होने के कयासों के बीच किम जोंग-उन ने दुनिया को किया फिर हैरान

उत्‍तर कोरिया (North Korean) के सैन्‍य तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) के स्वास्थ्य को लेकर जब भी अटकलें लगाई जाती हैं, वह सामने आकर उन पर विराम लगा देते हैं.

  • किम मंगलवार को अपनी पार्टी के सदस्‍यों के साथ एक आपातकालीन बैठक में नजर आए
  • दक्षिण कोरिया की जासूसी एजेंसी ने कहा था कि किम की तबीयत ठीक नहीं है
  • कोरोना सहित विभिन्न मुद्दों पर हुई बैठक में उपस्थित थे तानाशाह
  •  

Trending Photos

कोमा में होने के कयासों के बीच किम जोंग-उन ने दुनिया को किया फिर हैरान

प्योंगयांग: उत्‍तर कोरिया (North Korean) के सैन्‍य तानाशाह किम जोंग-उन (Kim Jong Un) के स्वास्थ्य को लेकर लेकर जब भी अटकलें लगाई जाती हैं, वह सामने आकर उन पर विराम लगा देते हैं. एक बार फिर किम ने यह साबित कर दिया है कि वह पूरी तरह स्वस्थ हैं और उत्‍तर कोरिया की कमान उन्हीं के हाथों में है. 

किम मंगलवार को अपनी पार्टी के सदस्‍यों के साथ एक आपातकालीन बैठक में नजर आए. उत्‍तर कोरिया की आधिकारिक न्यूज एजेंसी KCNA ने किम जोंग उन की तस्‍वीरें जारी की हैं, जिसमें वह पूरी तरह से स्‍वस्‍थ दिखाई दे रहे हैं. यह बैठक कोरोना वायरस (CoronaVirus) से निपटने के इंतजामों के मद्देनजर बुलाई गई थी. 

मालूम हो कि दक्षिण कोरिया की जासूसी एजेंसी ने हाल ही में कहा गया था कि किम जोंग उन की तबीयत ठीक नहीं है और उन्होंने अपनी बहन किम यो जोंग को कुछ अधिकार सौंप दिए हैं. दक्षिण कोरिया के पूर्व राष्ट्रपति किम डे-जंग (South Korean president Kim Dae-jung) के पूर्व सहयोगी ने तो यहां तक दावा किया था कि किम जोंग-उन अप्रैल से ही कोमा में हैं और अब उनकी सत्ता में वापसी मुश्किल है. लेकिन हर बार की तरह इस बार भी किम ने ऐसी अटकलों को खारिज कर दिया.

तस्वीरों में नजर आ रहा है कि किम वर्कर्स पार्टी के पोलित ब्‍यूरो के साथ बैठक कर रहे हैं. हालांकि, अभी यह कहना मुश्किल है कि तस्वीरें नई हैं या पुरानी. गौरतलब है कि उत्तर कोरिया ने कोरोना के किसी भी मामले की पुष्टि नहीं की है, लेकिन किम ने पिछले महीने आशंका जताई थी कि वायरस देश में दाखिल हो गया है. एक व्यक्ति में कोरोना के लक्षण दिखाई देने के बाद लॉकडाउन भी लगाया गया था. करीब तीन हफ्तों के लॉकडाउन के बाद स्थिति अब सामान्य हो गई है, लेकिन खतरा अभी भी बरकरार है. इसलिए मंगलवार की बैठक में विभिन्न मुद्दों के साथ ही कोरोना से निपटने के इंतजामों पर भी चर्चा की गई.

 

 

Trending news