Britain में बवाल: PM Boris Johnson की जान बचाने वाली Nurse Jenny McGee ने दिया इस्तीफा, सरकार से हैं नाराज
Advertisement
trendingNow1903067

Britain में बवाल: PM Boris Johnson की जान बचाने वाली Nurse Jenny McGee ने दिया इस्तीफा, सरकार से हैं नाराज

नर्स जेनी मैक्गी ने कहा कि हमें वह सम्मान नहीं मिल रहा है, जिसके हम हकदार हैं. मैं सरकार के इस रवैये से परेशान आ चुकी हूं. इसलिए मैंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है. पिछले साल जब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना संक्रमित हुए थे, तो जेनी मैक्गी ने ही उनकी देखभाल की थी.

 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन एक कार्यक्रम के दौरान नर्स जेनी मैक्गी के साथ (फाइल फोटो: मेल+)

लंदन: ब्रिटेन (Britain) के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) जब पिछले साल कोरोना (Coronavirus) संक्रमित हुए थे, तो उनकी जान बचाने में एक नर्स (Nurse) ने अहम भूमिका निभाई थी. प्रधानमंत्री ने खुद इसके लिए नर्स को धन्यवाद दिया था. अब उसी नर्स ने अपनी नौकरी और यूके की स्वास्थ्य सेवा से इस्तीफा दे दिया है. नर्स जेनी मैक्गी (Jenny McGee) का कहना है कि उन्होंने यह कदम फ्रंटलाइन कर्मचारियों के सम्मान और सरकार के विरोध में उठाया है. मैक्गी के इस्तीफे से ब्रिटेन में एक नया बवाल खड़ा हो गया है. बड़ी संख्या में लोग उनके समर्थन में आगे आए हैं.

  1. कोरोना पीड़ित बोरिस जॉनसन की देखभाल की थी
  2. प्रधानमंत्री ने खुद नर्स को दिया था धन्यवाद 
  3. अब सरकार कुछ बोलने को नहीं है तैयार
  4.  

अब खामोश हैं Prime Minister

न्यूजीलैंड में जन्मी जेनी मैक्गी (Jenny McGee) ने बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) को कोरोना संक्रमित होने के बाद सेंट्रल लंदन के एक अस्पताल में उनकी देखरेख की थी. प्रधानमंत्री जॉनसन ने स्वस्थ होने के बाद जेनी मैक्गी और दूसरी नर्स का नाम लेते हुए कहा था कि केवल उनकी देखभाल के चलते मैं ठीक हो पाया हूं. हालांकि, अब जब नर्स उनकी सरकार के खिलाफ आवाज उठा रही हैं, तो वह खामोश हैं. 

ये भी पढ़ें -US Researchers का दावा: Corona के Indian Variant के खिलाफ भी कारगर है Pfizer और Moderna की Vaccine

Salary Hike है विवाद की वजह

ब्रिटेन की नर्सों ने केवल एक प्रतिशत वेतन वृद्धि के विरोध में सरकार के खिलाफ मोर्चे खोल दिया है. जेनी मैक्गी ने कहा कि हमें वह सम्मान नहीं मिल रहा है, जिसके हम हकदार हैं. मैं इस रवैये से आजिज आ चुकी हूं. इसलिए मैंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है. मैक्गी ने पिछले जुलाई में डाउनिंग स्ट्रीट पर फोटो क्लिक कराने के इवेंट में भी भाग नहीं लिया था. क्योंकि उनका मानना है कि सरकार ने बहुत प्रभावी ढंग से नेतृत्व नहीं किया है. अनिर्णय की स्थिति बनी रही और सरकार हमेशा गोल-मोल संदेश देती रही.  

अब यहां शुरू करेंगी Career

मैक्गी ने अस्पताल के एक साल पहले के दृश्य को याद करते हुए कहा कि उस वक्त चारों ओर सैकड़ों रोगी थी, जिनमें से कुछ मर रहे थे. मुझे याद है तब प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन तबीयत भी नाजुक थी, वास्तव में वह अलग ही पड़ाव था. उनकी देखभाल करना बहुत जटिल था और हमें नहीं पता था कि क्या होने वाला था. सरकार की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताते हुए जेनी मैक्गी ने कहा कि वह कैरिबियन में एक नई नर्सिंग नौकरी के लिए योजना बना रहीं हैं, लेकिन भविष्य में ब्रिटेन लौटने की उम्मीद भी रखती हैं.

 

Trending news