OMG: Philippines के Web Designer ने अपने बच्चे का नाम रखा HTML; कुछ ने की तारीफ, कुछ ने बताया सनक

सोशल मीडिया पर बच्चे के नाम की जानकारी उसकी आंटी सिनियरली पास्कल ने दी है. उन्होंने बच्चे की फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'वेलकम टू द वर्ल्ड HTML’. यह पोस्ट काफी वायरल हो रही है और लोग इस अनोखे नाम को काफी पसंद भी कर रहे हैं. हालांकि, कुछ लोगों ने इसे सनक भी करार दिया है.

OMG: Philippines के Web Designer ने अपने बच्चे का नाम रखा HTML; कुछ ने की तारीफ, कुछ ने बताया सनक
अपनी मां के साथ HTML (फोटो: डेली मेल)

मनीला: बच्चों के नामों को लेकर आजकल पेरेंट्स (Parents) काफी प्रयोग करते हैं. कई बार इस ‘प्रयोग’ के बेहतरीन परिणाम भी मिलते हैं, लेकिन कई बार कुछ ऐसे अजीब नाम सामने आते हैं, जिन्हें एक बार में समझना मुश्किल है. कुछ ऐसा ही फिलीपींस (Philippines) में हुआ है. यहां रहने वाले एक वेब डिजाइनर (Web Designer) ने अपने बच्चे का जो नाम रखा है, वो सुर्खियों में है. कुछ लोग इसे अपने प्रोफेशन के प्रति वेब डिजाइनर का प्यार बता रहे हैं, तो कुछ सनक. 

Web Designer का नाम है Mac Pascual

‘डेली मेल’ में छपी खबर के अनुसार, फिलीपींस के बुलाकान में रहने वाले वेब डिजाइनर मैक पास्कल (Mac Pascual) ने अपने बच्चे का नाम वेब डिजाइनिंग में इस्तेमाल होने वाली कोडिंग के नाम पर रखा है. बच्चे का नाम है हाइपरटेक्स्ट मार्कअप लैंग्वेज (HTML) रेओ पास्कल. हालांकि, पिता मैक को इस नाम में कुछ भी अजीब नहीं लगता. उनका कहना है कि इस तरह के यूनिक नाम उनके परिवार की परंपरा है.  

ये भी पढ़ें -UK: बीच सड़क पर 2 महिलाओं के बीच जबर्दस्त फाइट, सिर पर फोड़ी बोतल

‘Welcome To The World HTML’ 

सोशल मीडिया पर बच्चे के नाम की जानकारी उसकी आंटी सिनियरली पास्कल ने दी है. उन्होंने बच्चे की फोटो फेसबुक पर शेयर करते हुए लिखा, 'वेलकम टू द वर्ल्ड HTML’. सोशल मीडिया पर यह पोस्ट काफी वायरल हो रही है और लोग इस अनोखे नाम को काफी पसंद भी कर रहे हैं. हालांकि, कुछ लोगों ने इसे सनक भी करार दिया है. उनका मानना है कि ऐसे नामों का खामियाजा बच्चों को आगे जाकर उठाना पड़ता है. 

पूरी Family के नाम हैं अजीब

वैसे इस परिवार में सिर्फ बच्चे का नाम ही अजीबोगरीब नहीं है. बच्चे के पिता सहित कई लोगों के नाम यूनिक हैं. इस बारे में मैक पास्कल ने कहा, ‘यूनिक नाम हमारे परिवर की परंपरा है. जैसे मेरा नाम मैक पास्कल है. इसके अलावा, लोग मुझे मैकरोनी 85 के नाम से भी जानते हैं. मेरी एक बहन है, जिसका नाम स्पेगेटी 88 है. उसके बच्चों के नाम चीज पर रखे गए हैं. एक का नाम चीज पिमेंटो और दूसरे का नाम परमेसन चीज है’. 

Technology का शौकीन है परिवार  

मैक पास्कल के कुछ रिश्तेदार भी हैं, जिनके नाम डिजाइन और रिसर्च हैं. इन नामों से साफ पता चलता है कि पूरे परिवार को टेक्नोलॉजी और खाने-पीने की चीज से काफी प्यार है. HTML काफी स्वस्थ है और जन्म के समय उसका वजन 2.25 किलोग्राम था. HTML की मां सैली रेओ पास्कल (Salie Rayo Pascual) ने कहा कि यह उनके लिए सबसे खुशी का पल है. उन्होंने बच्चे के नाम पर खुशी जताते हुए कहा कि वह अपने नाम के अनुसार ही तरक्की हासिल करेगा.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.