Pakistan: इमरान खान के समर्थकों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प, हजारों की भीड़ पर सुरक्षाबलों ने की फायरिंग
Advertisement
trendingNow12421060

Pakistan: इमरान खान के समर्थकों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प, हजारों की भीड़ पर सुरक्षाबलों ने की फायरिंग

Islamabad: पाकिस्तान में इस्लामाबाद के बाहरी इलाके में रविवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के समर्थकों और पुलिस के बीच हुई हिंसक झड़प में कई लोग घायल हुए हैं.

Pakistan: इमरान खान के समर्थकों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प, हजारों की भीड़ पर सुरक्षाबलों ने की फायरिंग

Islamabad: पाकिस्तान में इस्लामाबाद के बाहरी इलाके में रविवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के समर्थकों और पुलिस के बीच हुई हिंसक झड़प में कई लोग घायल हुए हैं. जो लोग रैली में आए थे, उन पर गोली चलाई गई और आंसू गैस के गोले भी छोड़ गए. फवाद चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान की स्थिति इस समय मार्शल लॉ जैसी हो गई है.

रैली स्थल से हिंसक दृश्य सामने आए हैं, जहां प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़पें हुईं. पाकिस्तान के अखबार 'डॉन' के अनुसार, रविवार को इस्लामाबाद के बाहरी इलाके में पीटीआई के नेता इकट्ठा हुए थे. जिनकी मांग थी कि उनके पार्टी संस्थापक इमरान खान को तुरंत रिहा किया जाए. साथ ही, उन्होंने सरकार पर पार्टी को हाशिये पर धकेलने का आरोप लगाया. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े.

जैसे ही रैली अपने समापन की ओर बढ़ी, पीटीआई समर्थकों की पुलिस के साथ झड़प हो गई. जो उन्हें तितर-बितर करने का प्रयास कर रही थी. टीवी पर प्रसारित और सोशल मीडिया पर वायरल हुई फुटेज में दिखाया गया कि पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया, ताकि भीड़ को नियंत्रित किया जा सके.

पीटीआई नेता अजहर ने कहा, "हम, इंशाअल्लाह, इमरान खान की रिहाई सुनिश्चित करेंगे." जबकि अली मोहम्मद ने अफसोस जताया कि इमरान, जिन्होंने पाकिस्तान को बचाने के लिए पार्टी बनाई थी, अब जेल में हैं. पुलिस का कहना है कि स्थानीय प्रशासन ने रैली के लिए एक समय सीमा निर्धारित की थी. लेकिन जैसे ही रैली ने निर्धारित समय को पार किया, उन्हें समर्थकों को तितर-बितर करने का प्रयास करना पड़ा. जिसके परिणामस्वरूप झड़पें हुईं और आंसू गैस का इस्तेमाल किया गया.

पाकिस्तान के गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने झड़पों का संज्ञान लिया और इस्लामाबाद पुलिस के इंस्पेक्टर जनरल से रिपोर्ट मांगी. उन्होंने घायल पुलिसकर्मियों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के आदेश भी दिए. पीटीआई नेता और पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने X (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, "शर्मनाक, क्रूर, कायराना और बेमतलब का कृत्य. एक शांतिपूर्ण सभा को नष्ट करने की साजिश. मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे शांत रहें क्योंकि जो लोग एक झूठी 9 मई को लागू कर सकते हैं, वे किसी भी तरह के झूठे आरोप लगा सकते हैं. अल्लाह पाकिस्तान के दुश्मनों को नष्ट करे."

हालांकि, सूचना मंत्री अत्ताउल्लाह तारड़ ने कहा कि देश के लोगों ने "पीटीआई की रैली को खारिज कर दिया है" और कहा कि पार्टी "झूठ और प्रोपेगेंडा फैला रही है" और सोशल मीडिया पर नकली वीडियो अपलोड कर रही है, जैसा कि रेडियो पाकिस्तान ने बताया. तारड़ ने यह भी कहा कि किसी राजनीतिक पार्टी का सार्वजनिक सभा आयोजित करना एक लोकतांत्रिक अधिकार है. और इसमें कोई खास बात नहीं है. "हालांकि, रैली को जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित समय के भीतर समाप्त हो जाना चाहिए."

Trending news