Palestine: फलस्तीन ने तीसरी बार शपथ लेने के लिए PM मोदी को दी बधाई, गाजा के लिए भारत से की ये मांग
Advertisement
trendingNow12294704

Palestine: फलस्तीन ने तीसरी बार शपथ लेने के लिए PM मोदी को दी बधाई, गाजा के लिए भारत से की ये मांग

Palestine seeks help: फलस्तीन के प्रधानमंत्री मोहम्मद मुस्तफा ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए लिखा है कि एक वैश्विक नेता और मानवाधिकार और शांति को महत्व देने वाले देश के रूप में भारत गाजा में जारी "नरसंहार" को समाप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है.

Palestine: फलस्तीन ने तीसरी बार शपथ लेने के लिए PM मोदी को दी बधाई, गाजा के लिए भारत से की ये मांग

Palestine PM writes to PM Modi: भारत के प्रधानमंत्री के रूप में तीसरी बार शपथ लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फलस्तीन के प्रधानमंत्री ने बधाई दी है. पीएम मोदी को तीसरे कार्यकाल के लिए बधाई देते हुए फलस्तीन के प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री मोहम्मद मुस्तफा ने लिखा है, " एक वैश्विक नेता और मानवाधिकार और शांति को महत्व देने वाले देश के रूप में भारत गाजा में जारी "नरसंहार" को समाप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका है.

फलस्तीन युद्धग्रस्त गाजा में तत्काल युद्धविराम और मानवीय सहायता बढ़ाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रयासों के तहत भारत पर दबाव डाल रहा है. मुस्तफा ने आगे लिखा है, "मानवाधिकार और शांति को महत्व देने वाले देश के रूप में भारत के लिए जरूरी है कि वह अपने सभी राजनयिक चैनलों का उपयोग करते हुए वह तत्काल युद्धविराम का आह्वान करे. गाजा के लोगों की पीड़ा कम करने में मदद करने और फलस्तीनी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ सहयोग और इसके प्रति दृढ़ रुख अपनाना जरूरी है."

भारत ने युद्धविराम का किया था समर्थन

भारत ने पिछले साल तत्काल युद्धविराम की मांग वाले UNGA के प्रस्ताव का समर्थन किया था. लेकिन स्पष्ट रूप से इसके लिए आह्वान नहीं किया है. हालांकि, इज़राइल को एक मैसेज के तहत भारत सरकार इजरायल-हमास संघर्ष में नागरिकों की मौत की कड़ी निंदा करता रहा है. भारत सभी परिस्थितियों में अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून का सम्मान करने का भी आह्वान करता रहा है.

फलस्तीनी राष्ट्रपति ने आगे कहा कि गाजा की स्थिति एक मानवीय आपदा है जो तत्काल और निर्णायक कार्रवाई की मांग करती है. मैं भारत के साथ हमारे द्विपक्षीय संबंधों और आपसी हितों को आगे बढ़ाने के महत्व का समर्थन करता हूं जो ठोस और दीर्घकालिक नींव पर आधारित हैं. मुझे विश्वास है कि आने वाले सालों में ये अटूट संबंध मजबूत और विकसित होते रहेंगे. उन्होंने कहा कि भारत ने फलस्तीनी हित और फलस्तीनी लोगों के अधिकारों के प्रति लगातार अपना योगदान दिया है.

Trending news