US: दुनिया की सबसे सेफ मानी जाने वाली बिल्डिंग Pentagon के पास गोलीबारी, कई लोग घायल

अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन (Pentagon) को दुनिया की सबसे सुरक्षित इमारतों में से एक माना जाता है. गोलीबारी (Pentagon Firing) की घटना के बाद फिलहास पुलिस ने इस पूरे इलाके को सील कर दिया है.

US: दुनिया की सबसे सेफ मानी जाने वाली बिल्डिंग Pentagon के पास गोलीबारी, कई लोग घायल
फायरिंग के बाद तैनात सुरक्षाकर्मी (फोटो: PTI)

वॉशिंगटन: अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन के एंट्री गेट के पास मंगलवार सुबह फायरिंग (Pentagon Firing) के बाद हेडक्वार्टर को बंद कर दिया गया. जानकारी के मुताबिक पेंटागन और आस-पास के इलाके में लॉकडाउन लगाना पड़ा जिसे अब खोल दिया गया है. आर्लिंगटन काउंटी दमकल विभाग ने बताया कि फायरिंग में कई लोग घायल हुए लेकिन अभी यह साफ नहीं है कि वह गोलीबारी का शिकार हुए थे.

मेट्रो प्लेटफॉर्म पर फायरिंग

पेंटागन प्रोटेक्शन फोर्स एजेंसी ने ट्वीट कर बताया कि यह घटना मेट्रो बस प्लेटफॉर्म पर हुई जो कि पेंटागन ट्रांजिट सेंटर का हिस्सा है. यह स्थान वर्जिनिया के आर्लिंगटन काउंटी (Arlington County) में है जो पेंटागन मुख्यालय से कुछ दूरी पर है. 

एसोसिएटेड प्रेस के एक पत्रकार ने कुछ-कुछ समय के अंतराल पर कई बार गोलियों की आवाज सुनी. पेंटागन ने कहा है कि पुलिस की कार्रवाई के कारण मुख्यालय को बंद कर दिया गया है. पुलिस की जांच के कारण मेट्रो सबवे ट्रेनों को पेंटागन स्टेशन पर नहीं रुकने का आदेश दिया गया है.

इलाके में हालात अब कंट्रोल

पेंटागन एजेंसी की ओर से ट्वीट कर बताया गया कि अब पूरे इलाके को सुरक्षित कर लिया गया है. साथ ही सभी से इलाके से दूर रहने की अपील जारी की गई है. कॉरिडोर 2 और मेट्रो एंट्री गेट को बंद रखा गया है लेकिन कॉरिडोर 3 को अब खोल दिया गया है.  

ये भी पढ़ें: रेंट पर उठेगा पाकिस्‍तान का प्रधानमंत्री आवास, फैशन शो की भी होगी परमीशन

इमारत की सुरक्षा में तैनात पेंटागन प्रोटेक्शन फोर्स एजेंसी ने बताया कि वारदात स्थल की घेराबंदी कर बाकी इलाके को खोल दिया गया है. रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन और ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष जनरल मार्क मिली गोलीबारी की घटना के समय व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden) के साथ बैठक कर रहे थे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.