Advertisement
trendingPhotos950774
photoDetails1hindi

Britain: ऐसी 'जेल' जहां कैदी बनने पर परोसी जाती है शराब, खेलना होता है Smuggling का गेम

आपने अभी तक दुनियाभर के कई शानदार और अनोखे बार (Bar) के बाद में पढ़ा, देखा और सुना होगा. लेकिन क्या आप उस बार के बारे में मानते हैं जहां ड्रिंक करने के लिए आपको पहले जेल में बंद होना होता है? अगर नहीं तो चलिए आपको तस्वीरों के जरिए इस बार की सेर कराते हैं.

जेल में परोसी जाती है शराब

1/5
जेल में परोसी जाती है शराब

कहते हैं कि जेल में अपराधियों को उनके किए की सजा दी जाती है. लेकिन इंग्लैंड (England) में एक ऐसी भी जेल है जहां बंद होने के बाद कैदियों को ड्रिंक (Liquor) परोसी जाती है. यही कारण है कि ये जगह इस वक्त एंडवेंचर स्पोट बन गई हैं और लोग दूर-दूर से घूमने-फिरने के लिए यहां आ रहे हैं.

'अल्कोट्राज सेल ब्लॉक टू वन टू' बार

2/5
'अल्कोट्राज सेल ब्लॉक टू वन टू' बार

दरअसल, लंदन के शोर्डिच में स्थित अल्कोट्राज सेल ब्लॉक टू वन टू (Alcotraz Cell Block Two One Two) बार को जेल का थीम दिया गया है. यहां आए सभी लोगों को कैदियों की तरह ऑरेंज कलर के कपड़े पहनाए जाते हैं, और फिर एक सेल में बंद कर दिया जाता है, जहां उन्हें ड्रिंक परोसी जाती है. ये एक खास एक्सपीरियंस होता है. 

जेल में खेलना होगा है एल्कोहॉल स्मगलिंग का गेम

3/5
जेल में खेलना होगा है एल्कोहॉल स्मगलिंग का गेम

सबसे दिलचस्प बात तो ये है कि यहां आने वाले लोगों को एल्कोहॉल स्मगलिंग (Alcohol Smuggling) का गेम दिया जाता है. उन्हें इसे खेलना होता है. स्मगलिंग में कामयाब होने के बाद ये अपनी सेल के अंदर बैठे एक एक्सपर्ट साथी के साथ अपनी पसंदीदा ड्रिंक का लुत्फ उठाने को मिलता है.

गार्ड करते हैं छिपने में मदद

4/5
गार्ड करते हैं छिपने में मदद

मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, इस बार में आने के बाद आपको ड्रिंक्स का मेन्यू नहीं दिया जाता. चूंकि ये जेल है, ऐसे में आपको ड्रिंक की स्मगलिंग करनी होती है, जिसमें यहां खड़े गार्ड आपकी छिपने में मदद करते हैं. इसके बाद मेटल डिटेक्टर के पास खड़े होकर सेल में जाने का इंतजार करना होता है. एक-एक करके लोग इसके अंदर जाते हैं. बार की ऑफिशियल साइट पर इस बार से जुड़ी हुई तमाम दिलचस्प जानकारियां दी गई हैं. 

बार में एंट्री के लिए खर्च करने होंगे इतने रुपये

5/5
बार में एंट्री के लिए खर्च करने होंगे इतने रुपये

इस बार में आने के लिए 35.99 पाउंड्स यानी भारतीय करंसी में करीब 3600 रुपये खर्च करने होते हैं. इसकी टिकट बार की वेबसाइट से ही बुक की जा सकती हैं. अब चूंकि ब्रिटेन में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते लॉकडाउन की पाबंदियां हटाई जा चुकी हैं, ऐसे में लोग इस जगह को खूब एंजॉय कर रहे हैं. (नोट: सभी तस्वीरें Alcotraz से ली गई हैं)

ट्रेन्डिंग फोटोज़