BREAKING NEWS

Amazon के मालिक और दुनिया के सबसे अमीर आदमी Jeff Bezos की गर्लफ्रेंड हैं Lauren Sanchez, पेशे से हैं पत्रकार

Amazon के संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर व्‍यक्ति जेफ बेजोस (Jeff Bezos) अपने बिजनेस के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चित रहते हैं. साल 2019 में उन्‍होंने अपनी पत्‍नी मैकेंजी बेजोस से शादी के 25 साल बाद तलाक ले लिया था. नेशनल इन्क्वायरर की रिपोर्ट के अनुसार, जेफ बेजोस और उनकी पत्‍नी के अलगाव के पीछे Fox LA TV की पूर्व एंकर लॉरेन सांचेज (Lauren Sanchez) कारण थीं. लॉरेन हॉलीवुड टैलेंट एजेंट पैट्रिक व्हाईटसेल की पत्‍नी रह चुकी हैं. आज जानते हैं लॉरेन और बेजोस की लव स्‍टोरी. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Jun 18, 2021, 14:42 PM IST
1/5

एमी पुरस्कार विजेता न्‍यूज एंकर हैं लॉरेन

Lauren is Emmy Award winning news anchor

लॉरेन वेंडी सांचेज एमी पुरस्कार विजेता अमेरिकी न्‍यूज एंकर हैं. अब उनकी पहचान अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस की प्रेमिका के तौर पर भी होती है. 

2/5

3 साल पहले शुरू की थी डेटिंग

Started dating 3 years back

खबरों के मुताबिक लॉरेन और जेफ बेजोस जनवरी 2018 से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं. हालांकि, तब दोनों ही शादीशुदा जिंदगी भी जी रहे थे. अप्रैल 2018 में इन दोनों की साथ में खाना खाने की तस्‍वीरें सामने आईं थीं. 

3/5

जेफ और लॉरेन की ताजमहल विजिट

Jeff Bezos and his girlfriend Lauren Taj Mahal Visit

जनवरी 2020 में यह कपल भारत आया था. जेफ बेजोस अपनी भारत यात्रा में अपनी गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज को साथ लेकर आए और दुनिया के 7 अजूबों में से एक आगरा स्थित ताजमहल जाकर फोटो सेशन भी कराया.

4/5

जेफ बेजोस और उनकी पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट

Jeff Bezos and his ex wife Mackenzie Scott

जेफ ने मैकेंजी स्कॉट से सिएटल में अपने गैरेज से अमेजन शुरू करने से एक साल पहले 1993 में शादी की थी. इसके बाद 2019 में उन्‍होंने जेफ बेजोस को तलाक दे दिया था.

5/5

कई बिलियन डॉलर दान कर चुकी हैं मैकेंजी

Mackenzie Scott donated billions of dollar

बेजोस की पूर्व पत्‍नी मैकेंजी स्कॉट ने तलाक के बाद वॉशिंगटन के हाई स्कूल के साइंस टीचर डैन ज्वेट के साथ शादी कर ली थी. हाल ही में 15 जून को मैकेंजी ने अपने ब्‍लॉग के जरिए बताया कि उन्‍होंने $ 2.7 बिलियन दान किए हैं. इससे पहले किए गए डोनेशन को मिलाकर वे अब तक कुल 8.5 बिलियन डॉलर विभिन्‍न संस्‍थाओं को दान कर चुकी हैं. इसमें गिव इंडिया, गूंज, अंतरा फाउंडेशन समेत 283 संस्‍थाएं शामिल हैं. बात दें कि डैन ज्वेट से शादी करने के बाद यह उनका पहला डोनेशन है.