महिला करती थी 'गंदी' हरकत, अदालत ने खुले में शौच करने पर लगाई रोक

पड़ोसियों से जलन और झगड़े की खबरें आपने कई बार देखी, सुनी और पढ़ी होंगी. लेकिन ब्रिटेन (Britain) से जो घटना आज सामने आई है, उसे पढ़कर आप भी हैरान हो जाएंगे. यहां एक महिला ने अपने पड़ोसियों को परेशान करने के ऐसी गंदी हरकत की जिसके लिए कोर्ट ने उस पर कई प्रतिबंध लगा दिए हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Jul 18, 2021, 16:01 PM IST
1/5

25 सालों तक किया पड़ोसियों को परेशान

harassed neighbors for 25 years

50 वर्षीय महिला अमांडा ली (Amanda Lee) पर अपने पड़ोसियों की प्रॉपर्टी पर शौच करने के दौरान गंदी-गंदी आवाजें निकालने का आरोप है, और ऐसा वे पिछले 25 सालों से करती आ रही हैं. महिला की इस हरकत से उनके पड़ोसी परेशान हो गए थे, इसलिए उन्होंने इस बार कोर्ट का रुख किया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

2/5

कोर्ट ने खुले में शौच करने पर लगाया प्रतिबंध

Court bans open defecation

कोर्ट में मामले की सुनवाई के बाद अदालत ने महिला के खुली या सार्वजनिक जगहों पर शौच या टॉयलेट जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. साथ ही पुलिस को आरोपी महिला के खिलाफ आपराधिक मुकदमा चलाने की भी मंजूरी दे दी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

3/5

करीब 15 मामलों में सुनाई गई सजा

Sentenced in about 15 cases

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, पड़ोसियों ने 1996 से 2018 तक अमांडा ली के खिलाफ असामाजिक व्यवहार, उत्पीड़न और सार्वजनिक व्यवस्था के उल्लंघन के कई मामले दर्ज कराए, जिसमें से कुल 15 मामलों में सजा सुनाई गई. लेकिन अमांडा ने इतना सब होने के बाद भी अपनी गंदी हरकत चालू रखी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

4/5

आदेश के उल्लंघन पर होगी 5 साल की जेल

Violation of the order will be jailed for 5 years

हालांकि अब साउथ चेशायर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने अमांडा पर कई प्रतिबंध लगा दिए हैं. आदेशों के मुताबिक, अब अगर अमांडा ली शर्तों का उल्लंघन करती हैं, तो उसे 5 साल तक की जेल हो सकती है. कोर्ट ने अमांडा ली को गंदी आदतों से रोकने के अलावा खुले कंटेनर में शराब रखने और अभद्र भाषा के इस्तेमाल से प्रतिबंधित करना भी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

5/5

1990 से कर रही हैं गंदी हरकत

doing dirty acts since 1990

रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में, अमांडा ली का रवैया और व्यवहार 1990 के दशक से ही खराब चल रहा है और उन्हें कई बार ऐसी घटनाओं के लिए दोषी ठहराया गया है. जिससे आसपास के लोगों पर बुरा प्रभाव पड़ता है.