Advertisement
trendingPhotos910405
photoDetails1hindi

डायनासोर के पास स्पेस शिप होते तो वो विलुप्त न होते: एलन मस्क

मस्क ने अप्रैल महीने में स्पेस एक्स के क्रू-2 मिशन की लांचिंग के दौरान कहा था कि इंसानों को सिर्फ एक ग्रह तक सीमित नहीं रहना चाहिए. मैं चाहता हूं इंसानों के कदम अन्य ग्रहों पर भी पड़ें.

मस्क का दावा

1/5
मस्क का दावा

न्यूयॉर्क: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ट्विटर पर अक्सर विवादित राय रखते रहे हैं. इस बार उन्होंने दावा किया हा कि अगर डायनासोर के जमाने में स्पेस शिप होते तो पृथ्वी पर डायनासोर जिंदा होते और लाखों साल पहले खत्म नहीं हुए होते. 

अजीब दावा

2/5
अजीब दावा

जहां कई लोगों को यह अजीब बात या मजाक लग सकता है, लकिन मस्क के द्वारा जताई गई संभावना में छिप सुझाव को आसानी से समझा जा सकता है कि हालात ठीक होने तक डायनासोर खुद को स्पेसशिप में रख कर उस समय के पर्यावरण के दुष्प्रभाव से बचा सकते थे. मस्क पहले ही मंगल पर इंसानों के बसाने की अपनी योजनाएं लोगों को बता चुके हैं.

इंसानों को दूसरे ग्रह पर बनानी होगी बस्तियां

3/5
इंसानों को दूसरे ग्रह पर बनानी होगी बस्तियां

मस्क का मानना है कि अगले साढ़े पांच सालों में वे अपना यह सपना पूरा कर सकते हैं. लेकिन इससे डेडलाइन से पहले उनके मुताबिक बहुत से तकनीकी उपलब्धियां हासिल करनी होंगे. मस्क का जोर देकर कहना है कि मंगल पर हमें आत्मनिर्भर कॉलोनी बनानी होगी. उल्लेखनीय है कि अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने मंगल पर पहला मानव रखने का समय साल 2033 तक का रखा है.

 

स्पेस शिप होते तो बच जाते डायनासोर

4/5
स्पेस शिप होते तो बच जाते डायनासोर

स्पेस एक्स और टेस्ला के मालिक एलन मस्क का कहना है कि अगर उस समय तक डायनासोर का इंसानों के स्तर का तकनीकी विकास हो पाता तो टकराव के बाद बचे हुए डायनासोर खुद को बचाने में सफल जरूर हो जाते. डायनासोर के एक मीम का जवाब देते हुए मस्क ने बताया कि अगर डायनासोर के पास केवल स्पेसशिप ही होते तो वे आज जिंदा होते.

अप्रैल में कही थी ये बात

5/5
अप्रैल में कही थी ये बात

मस्क ने अप्रैल महीने में स्पेस एक्स के क्रू-2 मिशन की लांचिंग के दौरान कहा था कि इंसानों को सिर्फ एक ग्रह तक सीमित नहीं रहना चाहिए. मैं चाहता हूं इंसानों के कदम अन्य ग्रहों पर भी पड़ें. उन्होंने चांद पर इंसानों के कदम पड़ने के 50 साल पूरे होने के बावजूद इंसानों की बस्तियां वहां न बस पाने पर कहा कि हम काफी देर कर चुके हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़