Zee Rozgar Samachar

1 साल में 23 बच्चों का 'पापा' बना ये युवक, बताया- महिलाएं क्यों करती हैं पसंद

एक युवक सालभर में 23 बच्चों का जैविक पिता बन गया. सुनने में नामुमकिन लगने वाली ये बात हकीकत में सच हुई है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Nov 29, 2020, 18:07 PM IST

कैनबरा: एक युवक सालभर में 23 बच्चों का जैविक पिता बन गया. सुनने में नामुमकिन लगने वाली ये बात हकीकत में सच हुई है. मामला ऑस्ट्रेलिया (Australia) का है जहां शुरू-शुरू में शौकिया स्पर्म डोनेट (Sperm Donate) करने वाला एक शख्स 23 बच्चों का पिता बन गया. हालांकि बाद में उस शख्स ने इसे फुल टाइम जॉब बना लिया. अब युवक की इस हरकत की जांच शुरू हो गई है.

1/4

इस कारण महिलाएं होती हैं आकर्षित

This is why women are attracted

एलन फान (Alan Phan) नाम का ये शख्स ऑस्ट्रेलिया में स्पर्म डोनेट करने के लिए काफी चर्चित हो चुका है. युवक का कहना है कि महिलाएं उसकी नस्ल और स्पर्म के हेल्दी होने की वजह से उसे पसंद करती हैं.

2/4

युवक की हरकत की जांच शुरू

Investigation of youth's activity started

ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन में रहने वाले 40 साल के एलन की अब जांच की जा रही है. कुछ फर्टिलिटी क्लिनिक ने ही एलन के बारे में शिकायत की थी. एलन पर आरोप है कि उसने वैध क्लिनिक से इतर स्पर्म डोनेट किए और तय सीमा से अधिक बच्चे पैदा किए.

3/4

प्राइवेट तौर पर बना 23 बच्चों का पिता

Father of 23 children made privately

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, एलन खुद दो बच्चों का पिता है. लेकिन उसने प्राइवेट तौर से स्पर्म डोनेट करके करीब 23 बच्चे पैदा किए हैं. वह रजिस्टर्ड फर्टिलिटी सेंटर में भी स्पर्म डोनेट करता है.

4/4

एक पुरुष सिर्फ 10 फैमिली क्रिएट कर सकता है

A man can create only 10 families.

ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया के कानून के तहत एक पुरुष सिर्फ 10 'फैमिली' क्रिएट कर सकता है. वहीं, एलन का कहना है कि महिलाओं को मना करना उसके लिए काफी मुश्किल भरा काम है. इसी वजह से उन्होंने एक दिन में तीन महिलाओं को स्पर्म डोनेट किया.