Advertisement
photoDetails1hindi

दुनिया की इन जगहों पर जाने के लिए हो जाइए तैयार, यहां ठहरने पर मिलेंगे लाखों रुपये

Settle in Foreign Countries: कई लोग विदेश घूमने के शौकीन होते हैं. लेकिन विदेश यात्रा करना काफी महंगा होता है. लेकिन क्या आपको पता है कि इस दुनिया में कुछ ऐसे देश भी हैं, जहां आपको रहने के लिए पैसे दिए जाते हैं. इतना ही नहीं यहां की खूबसूरती आपका मन मोह लेगी.

इटली

1/5
इटली

इटली में बसने पर कैंडेला और कैलाबेरिया जैसे शहर आर्थिक सहायता दे रहे हैं. अगर यहां कोई सिंगल व्यक्ति बसने आता है तो उसे 1 लाख रुपये से ज्यादा ग्रांट के तौर पर दिए जाएंगे और अगर कोई फैमिली शिफ्ट होती है तो उसे 1.7 लाख रुपये तक मिलेंगे. कैलाबेरिया में बसने के लिए आपकी उम्र 40 साल से कम होनी चाहिए. कैलाबेरिया में 3 साल रहने के दौरान 24 लाख रुपये से ज्यादा का ग्रांट मिल सकता है. इसके अलावा इटली में एक दूसरा ऑफर भी है. यहां सिसिली, सार्डिनिया, अबरूजो और मिलानो (Sicily, Sardinia, Abruzzo and Milano) जैसे शहरों में मात्र 87 रुपये में घर मिल सकता है. मगर शर्त इतनी सी है कि इन पुराने घरों की मरमम्त आपको अपने निजी खर्चे पर करवानी होगी.

वर्मोन्ट

2/5
वर्मोन्ट

अगर अभी आपका वर्क फ्रॉम होम चल रहा है, तो ये शहर आपके लिए बेस्ट है. यहां की सरकार 2 साल तक रहने के लिए लोगों को 7.4 लाख़ रुपये देने को तैयार है. इस जगह की प्राकृतिक सुंदरता इसे टूरिज्स के लिए एक आदर्श डेस्टिनेशन बनाती है.

ओकलाहोमा

3/5
ओकलाहोमा

तुलसा शहर को रिमोट कार्यकर्ताओं की तलाश है, जहां वे आपको $10,000 यानी 7,47385 रुपये के अनुदान के साथ आपको मुफ्त डेस्क स्पेस और नेटवर्किंग इवेंट्स का एक्सेस भी देंगे. 

स्पेन

4/5
स्पेन

अगर आप स्पेन के पोंगा टाउन में बसने जाते हैं तो यहां शिफ्ट होने पर आपको 2.6 लाख रुपये तक मिल सकते हैं. यहां रहने पर खास बात ये है कि अगर किसी कपल का बच्चा होता है तो हर बच्चे को अलग से 2.6 लाख रुपये तक दिए जाएंगे. इसके अलावा रुबिया टाउन में बसने पर आपको हर महीने ग्रांट के तौर पर 8 हजार रुपये मिलेंगे.

स्विट्जरलैंड

5/5
स्विट्जरलैंड

45 साल से कम उम्र के लोगों के लिए स्विट्जरलैंड के एल्बीनेन (Albinen) में सेटल होने पर अच्छा ऑफर है. यहां सेटल होने पर 21 लाख से ज्यादा रुपये मिलेंगे. लेकिन यहां रहने पर शर्त ये है कि आपको 10 साल तक इसी देश में रहना होगा. ये ऑफर सिर्फ उन्हीं लोगों के लिए है जो स्विट्जरलैंड के नागरिक हैं या फिर किसी स्विस रेसिडेंट से शादी कर चुके हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़