Advertisement
photoDetails1hindi

29 करोड़ में हुई इस डॉगी के Meme की नीलामी, तोड़े पिछले सारे रिकॉर्ड

जापानी नस्ल के डॉग शीबा इनु (Shiba Inu) के मीम्स (Memes) को NFT के रूप में नीलाम किया गया है, जिसकी अंतिम बोली 29 करोड़ 29 लाख रुपये तक पहुंची है. इसी के साथ ये अबतक के सभी रिकॉर्ड को तोड़कर सबसे ज्यादा कमाई करने वाला मीम बन गया है.

अत्सुको सातो हैं मीम वाले कुत्ते के मालिक

1/5
अत्सुको सातो हैं मीम वाले कुत्ते के मालिक

ये मीम बीते मंगलवार को नीलामी साइट जोरा (Zora) पर रखा गया था. यहां प्लीसरदाओ (Pleasrdao) द्वारा इस मीम की बोली 1,696.9 एथेरियम क्रिप्टो करेंसी यानी 29 करोड़ रुपये लगाई गई. इस मीम को कुत्ते के मालिक अत्सुको सातो द्वारा बेचा गया. 

2013 में शेयर किया था मीम

2/5
2013 में शेयर किया था मीम

अत्सुको सातो बताते हैं कि वह एक जापानी नर्सरी के शिक्षक हैं. इस मीम को उन्होंने 2013 में शेयर किया था जो इस कदर लोक​प्रिय हुआ कि दो सॉफ्टवेयर इंजीनियरों ने इस मीम को लेकर मजाक के रूप में डॉगकॉइन नामक एक क्रिप्टो करेंसी बना दी. 

इतना महंगा क्यों बिका मीम?

3/5
इतना महंगा क्यों बिका मीम?

हालांकि वही क्रिप्टो अब बेहद महत्वपूर्ण हो गई है. यही कारण है कि जापानी कुत्ते का ये मीम इतना महंगा बिका है. आपको बता दें कि क्रिप्टोकरेंसी में इसे शीबा टोकन के नाम से भी जाना जाता है.

मीम करेंसी को कहा जाता है डोजिक्वॉइन की नकल

4/5
मीम करेंसी को कहा जाता है डोजिक्वॉइन की नकल

आपको बता दें कि Shiba Inu को एक साल पहले ही लॉन्च किया गया है. इसे मीम करेंसी डोजिक्वॉइन का नकल कहा जाता है. हालांकि यह खुद को 'dogecoin killer' कहता है. बटरीक ने कोरोना के खिलाफ भारत को जो डोनेशन दिया है उसमें 50 ट्रिलियन SHIB टोकन शामिल है. इसकी वैल्यू करीब 1 बिलियन डॉलर है. एक सप्ताह के भीतर ही इसकी कीमत में करीब 1000 पर्सेंट का उछाल आया है. 

25वीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी हैं Shiba Inu

5/5
25वीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी हैं Shiba Inu

क्वॉइन मार्केट कैप डेटा के मुताबिक, यह दुनिया की 25वीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी है जिसकी मार्केट वैल्यू 7.9 बिलियन डॉलर है. वॉल स्ट्रीट जर्नल की 10 मई की रिपोर्ट के मुताबिक, इस समय करीब 1000 ट्रिलियन Shiba Inu क्वॉइन सप्लाई में है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़