Bangladesh: शादी के दौरान बिजली गिरने से हुआ भयानक हादसा, 17 लोगों की मौत

Lightning Strikes At Wedding Party: बांग्लादेश (Bangladesh) की राजधानी ढाका (Dhaka) में हो रही एक शादी में अचानक मातम छा गया. यहां पलक झपकते ही 17 लोगों की मौत हो गई. दरअसल बिजली गिरने की वजह से ऐसा भयानक हादसा हुआ. दुर्घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. फिर आनन-फानन में घायलों को इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Aug 05, 2021, 12:09 PM IST
1/5

शादी की पार्टी में छाया मातम

seventeen people die when lightning strikes at wedding party in Bangladesh

बिजली गिरने के कारण ये खौफनाक हादसा (Lightning Strikes At Wedding Party) ढाका के शिबगंज कस्बे में पद्मा नदी के किनारे हुआ. शादी में आए 17 लोगों की बिजली गिरने की वजह से मौत हो (17 People Injured In Lightning) गई. वहीं 14 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिनका इलाज अस्पताल में किया जा रहा है. (प्रतीकात्मक फोटो/साभार- रॉयटर्स) (इनपुट- रॉयटर्स)

2/5

घायलों का इलाज अस्पताल में जारी

lightning strikes at wedding party in Bangladesh 14 injured

फायर सर्विस अधिकारी मेहरुल इस्लाम ने बताया कि हादसे में घायल हुए लोगों का इलाज हॉस्पिटल में किया जा रहा है. घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद हमारी टीम मौके पर पहुंची और राहत-बचाव कार्य (Rescue Operation) शुरू किया. (प्रतीकात्मक फोटो/साभार- रॉयटर्स)

3/5

हादसे में दूल्हा भी हुआ घायल

Groom injured when lightning strikes in dhaka

गौरतलब है कि बिजली गिरने की वजह से हुए हादसे में दूल्हा भी घायल (Groom Injured Due To Lightning) हो गया. बारात नाव की मदद से पद्मा नदी पार करके आई थी. वहीं नदी के किनारे ये दुर्घटना हो गई. (प्रतीकात्मक फोटो/साभार- रॉयटर्स)

4/5

इस वजह से बढ़े बिजली गिरने से हुई मौतों के आंकड़े

deforestation causes increase in lightning incidents

एक्सपर्ट्स का कहना है कि बिजली गिरने से कारण हुए हादसों में होने वाली मौतों की संख्या जंगलों का सफाया होने की वजह से बढ़ी है. जंगल में बड़े और लंबे पेड़ बिजली के प्रकोप से बचाते हैं. (प्रतीकात्मक फोटो/साभार- रॉयटर्स)

5/5

बिजली गिरने से हर साल होती है सैकड़ों लोगों की मौत

Lightning kills hundreds of people every year in bangladesh

रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश (Bangladesh) में बिजली गिरने की वजह से हर साल सैकड़ों लोगों को जान गंवानी पड़ती है. इससे पहले साल 2016 में बिजली गिरने के कारण हुए हादसों में मई महीने में ही 82 लोगों की मौत हो गई थी. (प्रतीकात्मक फोटो/साभार- रॉयटर्स)