Advertisement
trendingPhotos845354
photoDetails1hindi

लंदन: बिक रहा है क्वीन विक्टोरिया के जमाने का सबसे 'पतला' घर, कीमत और तस्वीरें कर देंगी हैरान

ये घर साल 2006 में भी बिका था, और तब इसके लिए 4,88,500 यूरो की राशि मिली थी. अब इसकी कीमत तेजी से बढ़ी है और 1.1 मिलियन यानी 11 लाख यूरो पहुंच चुकी है. जो 9 करोड़ 70 लाख 93 हजार 700 रुपए के बराबर है. 

सबसे अलग है ये घर

1/5
सबसे अलग है ये घर

लंदन: लोगों के शौक भी अजीब होते हैं. एक समय में जिस प्रॉपर्टी को उसके छोटे साइज की वजह से कोई नहीं पूछता था, आज उस घर की कीमत करीब 10 करोड़ रुपए लगी है. अगर खरीदारों में जोश दिखा, तो रेट बढ़ भी सकता है. आप सोच रहे होंगे कि इस घर के साइज में क्या है? तो अब लाल निशान वाली जगह देख लीजिए.

गुमटी जितना चौड़ा घर

2/5
गुमटी जितना चौड़ा घर

जी हां, लाल निशान के बीच में दिख रही नीली बिल्डिंग सिर्फ 5.6 फुट चौड़ी है. लेकिन इसकी कीमत 1.1 मिलियन यूरो रखी गई है. ये घर भी आज का नहीं, बल्कि विक्टोरिया के जमाने का है. ये घर 19वीं सदी के आखिर में बना था. और अब बिकने को तैयार है. 

अलग होने की वजह से दाम ज्यादा

3/5
अलग होने की वजह से दाम ज्यादा

इस घर को बेच रही कंपनी विंकवर्थ एस्टेट के असिस्टेंट सेल्स मैनेजर डेविड मेयर्स का कहना है कि हमें शुरू में ये प्रॉपर्टी अजीब लगी थी. और हमने सोचा था कि किसी को भी इसमें दिलचस्पी नहीं होगी. लेकिन जब इस घर का इतिहास खंगाला गया, तो हम सभी हैरान रह गए. ये बिल्डिंग उस जमाने में बनी थी, जब लोगों के पास जगह की कमी नहीं थी. ऐसा दरअसल इस घर के मालिक की दिलचस्पी के चलते हुआ था और इस घर में सारी सुविधाएं मौजूद हैं. 

किचन की जगह बिल्कुल पतली

4/5
किचन की जगह बिल्कुल पतली

इस घर में सबसे पतली जगह किचन की है. लेकिन इसे इस तरीके से बनाया गया है कि काफी स्पेस वाला दिखता है. हालांकि इससे लगता डायनिंग एरिया दोगुना चौड़ा है. वैसे, एक बात बता दें कि ये घर सिर्फ सामने से पतला है और पीछे की तरफ चौड़ा होता चला गया है. इस घर के पीछे 16 फुट चौड़ा गार्डन एरिया भी है, जिसे फ्रेंच वास्तुकारी से बनाई गई खिड़की से आप निहार सकते हैं. 

बेडरूम, स्टडी रूम भी मौजूद

5/5
बेडरूम, स्टडी रूम भी मौजूद

इस घर का ग्राउंड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर लगभग बराबर है. लेकिन सेकंड फ्लोर शानदार है. इसी फ्लोर पर बेडरुम और स्टडी रूम भी मौजूद है. छत पर एक चिमनी भी है. ये घर सफेद इंटीरियर से लैस है, जो इसे यॉट का लुक देता है. इस घर के छत से पश्चिमी लंदन का शानदार नजारा देखा जा सकता है. हालांकि इस घर में बड़ा परिवार नहीं रह सकता. इससे पहले ये घर साल 2006 में भी बिका था, और तब इसके लिए 4,88,500 यूरो की राशि मिली थी. अब इसकी कीमत तेजी से बढ़ी है और 1.1 मिलियन यानि 11 लाख यूरो पहुंच चुकी है. जो 9 करोड़ 70 लाख 93 हजार 700 रुपए के बराबर है.

ये भी पढ़ें: रवींद्रनाथ टैगोर की कुर्सी पर बैठने को लेकर अधीर रंजन ने उठाया सवाल, अमित शाह ने दिया जवाब 

ये भी पढ़ें: 2022 में ऐसी होगी Indian Air Force, 36 Rafale Fighter Jets की इन जगहों पर होगी तैनाती

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़