PICS: रनवे पर उतरते ही 3 हिस्‍सों में टूट गया यात्रियों से भरा विमान, लगी आग, फिर...

खराब मौसम में लैंडिंग कर रहा यह विमान रनवे पर फिसल गया

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Feb 06, 2020, 10:00 AM IST

इस्‍तांबुल: इस्तांबुल हवाई अड्डे (Istanbul Airport) पर बुधवार को एक विमान की लैंडिंग के वक्‍त बड़ा हादसा हो गया. खराब मौसम में लैंडिंग कर रहा यह विमान रनवे पर फिसल गया. इसके बाद उसमें आग लग गई और विमान तीन हिस्‍सों में टूटकर बिखर गया. तुर्की के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 179 लोग घायल हो गए हैं. 

1/5

टूटे विमान की बड़ी दरारों में से उतरते दिखे लोग

People seen descending from the cracks of broken aircraft

तुर्की टेलीविजन पर प्रसारित लाइव वीडियो में कई लोगों को टूटे विमान की बड़ी दरारों में से उतरते देखा गया. सभी लोग बेहद ही डरे हुए नजर आ रहे थे. 

2/5

बोइंग 737 हुआ हादसे का शिकार

Boeing 737

तुर्की के लो-कॉस्ट कैरियर पेगासस एयरलाइंस द्वारा संचालित बोइंग 737 इस्तांबुल के सबिहा गोकसेन हवाई अड्डे से इज़मिर के एजियन बंदरगाह शहर के लिए उड़ा था.

3/5

यात्रियों ने खुद ही बचाई अपनी जान

Saved their life by themselves

परिवहन मंत्री मेहमत काहित तुरहान ने सीएनएन-तुर्क टेलीविजन पर कहा, "कुछ यात्रियों ने विमान में से अपने आप को खुद निकाला, जबकि बाकी अन्य अंदर फंसे हुए थे. बचाव दल उन्हें बाहर निकालने का काम कर रहे थे. "

4/5

3 लोगों की मौत, 179 घायल

3 died and 179 injured

गवर्नर यार्लिकाया ने कहा कि रनवे से दूर जाने के बाद विमान "लगभग 60 मीटर की दूरी पर" फिसल गया. इस प्लेन क्रैश में 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 179 लोग घायल हो गए हैं. 

5/5

खराब मौसम बना कारण

Bad weather became the reason of plane crash

बताया जा रहा है कि तुर्की के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल में तेज हवाओं और भारी बारिश की वजह से यह विमान प्रभावित हुआ था.