Advertisement
trendingPhotos1255413
photoDetails1hindi

Most Beautiful Scenic Roads: पहले नहीं देखीं होंगी इतनी खूबसूरत सड़कें, देखते ही घूमने का करेगा दिल

Most Beautiful Scenic Roads of the world: अपने देश की सड़कों की हालत किसी से छिपी नहीं है. ऐसे में फिल्मों खासकर हॉलीवुड मूवीज़ में एक से एक बेहतरीन सड़कों को देखकर आपका दिल खुश हो जाता होगा. अगर आपने फिल्मों या टीवी पर दुनिया की सबसे आइकॉनिक और खूबसूरत रोड नहीं देखी हैं तो हम यहां दिखाते हैं उनकी तस्वीरें. जिनकी एक झलक ही इतनी शानदार हैं कि आपका मन गाड़ी उठाकर घूमने को मचल उठेगा.

1/8

ये शानदार सड़क नॉर्वे में बनी है इसका नाम अटलांटिक रोड है. जो बेहद खूबसूरत होने के साथ-साथ काफी खतरनाक भी है. इस पर संभल कर ड्राइव करने की जरूरत होती है. एवरोय आइलैंड को मेन लैंड से जोड़ने वाली ये सड़क लगातार हवा और पानी के झोंकों का सामना करती है.

2/8

ट्रांसफागरासन हाईवे रोमानिया की सबसे शानदार और सबसे प्रसिद्ध सड़क है. आप कभी रोमानिया जाने का प्लान बनाते हैं तो ट्रांसफागरासन के लिए एक रोड ट्रिप जरूर प्लान करें. इसकी लंबाई 150 किलोमीटर से अधिक है.

3/8

न्यूजीलैंड स्थित ये मिलफोर्ड रोड है जो स्टेट हाईवे 94 का हिस्सा है. फिओर्डलैंड नेशनल पार्क और एक वर्ल्ड हेरिटेज एरिया के कुछ हिस्सों के नजदीक होने से यहां पर ड्राइव करने का अपना अलग मजा है. 118 किमी लंबी इस सड़क का कुछ हिस्सा भी खतरनाक माना जाता है.

4/8

कैलिफोर्निया स्टेट रूट 1 को पीसीएच यानी पैसिफिक कोस्ट हाईवे और कोस्ट हाईवे के नाम से भी जाना जाता है. इसकी खूबसूरती के आप फैन हो जाएंगे.

5/8

Tianmen Mountain Road दुनिया की सबसे आश्चर्यजनक सड़कों में से एक है. उत्तर पश्चिमी चीन के हुनान प्रांत के झांगजियाजी में बनी इस रोड की गिनती भी खूबसूरत और सबसे खतरनाक सड़कों में होती है.

6/8

स्टेल्वियो पास उत्तरी इटली में समुद्र तल से 2,757 मीटर (9,045 फीट) की ऊंचाई पर स्विट्जरलैंड की सीमा पर स्थित एक खूबसूरत पहाड़ी पास है. जिसे देखने के लिए पूरी दुनिया से लोग यहां आते हैं.

7/8

गार्डन रूट मोसेल बे में शुरू होता है और पूर्व दिशा में स्टॉर्म्स नदी तक जाकर खत्म होता है. गार्डन रूट के बीच में स्थित न्यास्ना आउटिंग और टूरिज्म के लिए एक बेहतरीन स्पॉट है.

 

 

8/8

ग्रेट ओशन रोड ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण-पूर्वी तट के साथ आगे बढ़ती है ये करीब 240 किलोमीटर लंबी है. जिसे ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय विरासत भी घोषित किया गया है.

 

 

Photos: theculturetrip.com

ट्रेन्डिंग फोटोज़