Advertisement
trendingPhotos1255174
photoDetails1hindi

River of Blood: यहां सोने की खदानों के बीच बहती है 'खून की नदी'! सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें

River of Blood: दुनियाभर में कई अजीबोगरीब चीजें हैं, जिनके पीछे छिपे रहस्य को आज तक वैज्ञानिक नहीं खोज पाए हैं. दुनिया भर में कई नदियां, पहाड़, जंगल और जगहें हैं, जहां कई राज छिपे हैं. ऐसी ही कई जगहें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं. इन दिनों भी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसके बारे में दावा किया जा रहा है कि वो खून की नदी है.

1/5

इस तस्वीर को शेयर कर रहे इंटरनेट यूजर्स ने इसे 'खून की नदी' नाम दिया है. तस्वीर में ये वाकई खून जैसा ही दिखता है. लेकिन इसकी सच्चाई कुछ और ही है. आइए बताते हैं ये पूरा मसला क्या है और ये खून की नदी कहां है?

2/5

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि ये खून की नदी अमेरिका की सोने की खदानों के बीच है. सोशल मीडिया साइट रेडिट पर लोगों ने अमेरिका के साउथ डकोटा में एक खून की नदी को स्पॉट किया है.

3/5

सोशल मीडिया यूजर्स ने इस नदी के की लोकेशन के गूगल मैप के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए. इन स्क्रीनशॉट में लाल रंग की नदी दिख रही है. स्क्रीनशॉट शेयर करने वाले शख्स ने लिखा, 'साउथ डकोटा में मुझे खून की नदी का पता चला है. ये जंगल स्टेट के वेस्ट में स्थित है.'

4/5

लाल रंग की इस नदी को देखकर लोग हैरान रह गए. स्थानीय लोगों ने भी बताया कि नदी उस इलाके में मौजूद है और उसका रंग लाल है. हालांकि इसकी सच्चाई कुछ और ही निकली. दरअसल, एक यूजर ने बताया कि इस नदी का पानी लाल जरूर है, लेकिन ये खूनी नदी नहीं है. इलाके में कई केमिकल फैक्ट्रियां है, जहां से निकलने वाले खतरनाक केमिकल इसमें मिल जाते हैं. इस वजह से इसका रंग लाल हो गया है.

5/5

बता दें कि ये नदी जिस इलाके में है, वहां कई खदाने हैं. कुछ लोगों का मानना है वहां सोने की खदानें भी हैं. इसलिए यहां कई फैक्ट्रियां भी लगाई गई हैं. इनके बीच से निकलने वाली ये नदी एकदम खून के रंग की नजर आती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़