X

ये कंपनी सिर्फ 65 रुपये में किराए पर दे रही लग्जरी फ्लैट, मिलेंगी ये गजब की सुविधाएं

टोक्यो: आज के समय में महंगाई की वजह से हर कोई परेशान है और अगर किराए पर घर लेना हो तो हर महीने अच्छे-खासे पैसे देने पड़ते हैं, लेकिन क्या हो अगर सिर्फ 65 रुपये में आपको किराए पर एक लग्जरी फ्लैट (Luxury Flat) मिल जाए. स्वीडिश फर्नीचर कंपनी आइकिया (Ikea) जापान की राजधानी टोक्यो (Tokyo) में एक अपार्टमेंट को सिर्फ 99 युआन यानी करीब 0.87 डॉलर यानी करीब 65 रुपये प्रतिमाह के किराए पर दे रही है.

107 वर्ग फुट में बना है कमरा

1/5
107 वर्ग फुट में बना है कमरा

यह अपार्टमेंट टोक्यो के शिंजुकु जिले में स्थित है और इसमें 107-वर्ग फुट का एक कमरा है. यह अपार्टमेंट काफी छोटा है, लेकिन इसमें कई लग्जरी सुविधाएं दी गई हैं और इतने सस्ते में किराए पर दिए जाने को कंपनी की मार्केटिंग ट्रिक के रूप में देखा जा रहा है.

लीज पर मिलेगा अपार्टमेंट

2/5
लीज पर मिलेगा अपार्टमेंट

अपार्टमेंट को स्वीडिश फर्नीचर कंपनी आइकिया (Ikea) के फर्नीचर से पूरी तरह सुसज्जित किया गया है. यह अपार्टमेंट 15 दिसंबर 2021 से 15 जनवरी 2023 तक लीज पर दिया जाएगा.

3 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन

3/5
3 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन

इच्छुक किराएदार आइकिया (Ikea) फैमिली प्रोफाइल के लिए साइन अप करके आवेदन कर सकते हैं, जिनकी उम्र 20 साल से ज्यादा हो. इस अपार्टमेंट के लिए 3 दिसंबर तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे.

कमरें मिलेंगी ये सुविधाएं

4/5
कमरें मिलेंगी ये सुविधाएं

आइकिया के कमरे में एक छोटा सा डेस्क और सोफा है और ऊपर के रखे सामान तक पहुंचने के लिए एक छोटी सीढ़ी का इस्तेमाल किया जा सकता है. किराएदार इस छोटे से अपार्टमेंट में बने बेडरूम में आराम से सो सकते हैं. अपार्टमेंट में शेल्फ स्पेस, छोटी अलमारी, एक वॉशिंग मशीन, किचन स्पेस और टॉयलेट-बाथरूम बना हुआ है.

टाइनी हाउस कॉन्सेप्ट

5/5
टाइनी हाउस कॉन्सेप्ट

कंपनी की वेबसाइट का दावा है कि छोटे से अपार्टमेंट का उद्देश्य वर्टिकल स्पेस को कमरे के रूप में इस्तेमाल करना है और आइकिया (Ikea) कंपनी इसे टाइनी होम कैंपेन के तहत प्रमोट कर रही है.

photo-gallery