Advertisement
trendingPhotos803472
photoDetails1hindi

Mysterious बीमारी से पीड़ित है 17 साल की यह लड़की, एक छोटी सी चूक के बाद ऐसे सूज गया चेहरा

फिलीपींस (Philippines) की रहने वाली 17 साल की लड़की रहस्यमयी बीमारी (Mystery Illness) से पीड़ित है और उसका चेहरा पूरी तरह से बैलून की तरह सूज गया है, लेकिन आर्थिक तंगी के कारण वह अपना इलाज नहीं करवा पा रही है.

पिंपल से शुरू हुई थी बीमारी

1/6
पिंपल से शुरू हुई थी बीमारी

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, 17 साल की मैरी एन रेगाचो (Mary Ann Regacho) की नाक के किनारे पिछले साल एक पिंपल हुआ था, जो धीरे-धीरे बढ़ गया और अब पूरे चेहरे पर सूजन आ गई है.

प्रेग्नेंसी के दौरान शुरू हुई समस्या

2/6
प्रेग्नेंसी के दौरान शुरू हुई समस्या

दरअसल, मैरी ने पिछले साल एक बच्चे को जन्म दिया था और उनके चेहरे पर प्रेग्नेंसी के दौरान ही पिंपल हुआ था. हालांकि मैरी को लगा कि यह हार्मोनल चेंज के कारण हुआ है.

कई हफ्तों तक ठीक नहीं हुआ

3/6
कई हफ्तों तक ठीक नहीं हुआ

पिंपल कई हफ्तों तक ठीक नहीं हुआ, इसके बाद मैरी को लगा कि यह एक जिद्दी फुंसी है और उन्होंने नजरअंदाज कर दिया.

कैसे बढ़ गई बीमारी

4/6
कैसे बढ़ गई बीमारी

लंबे समय तक पिंपल ठीक नहीं होने के बाद मैरी ने एक दिन इसे फोड़ दिया. इसके कुछ ही दिनों बाद असहनीय दर्द होने लगा और पिंपल धीरे-धीरे यह बढ़ने लगा. मैरी ने बताया कि अब उनका चेहरा बैलून को तरह हो गया है और सूजन आंखों तक पहुंच गई है. इस कारण उनकों देखने में भी समस्या होने लगी है.

होम रेमेडी नहीं आया काम

5/6
होम रेमेडी नहीं आया काम

मैरी ने कहा कि शुरुआत में लगा कि यह एक कॉमन पिंपल है, लेकिन अब इसे एक साल हो गया है और मुझे लग रहा है कि मेरा चेहरा फिर से पहले जैसा नहीं हो पाएगा. उन्होंने आगे कहा कि इसके लिए मैंने अब तक कई होम रेमेडीज आजमाए हैं, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ.

पैसों की कमी से जूझ रहा कपल

6/6
पैसों की कमी से जूझ रहा कपल

रिपोर्ट के अनुसार मैरी के पति अल्बर्ट पड़ोसी के फार्म में पार्ट-टाइम काम करते हैं और कपल की इनकम काफी कम है. पैसों की कमी के कारण मैरी अपना इलाज नहीं करा पा रही हैं और उनके पति ने लोगों से मदद की अपील की है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़