Advertisement
photoDetails1hindi

UK: 60 फीट ऊंची पहाड़ी से गिरी महिला, कमर टूटी और सिर में आई चोट; फिर भी बची जान

दक्षिण पश्चिम इंग्लैंड के कॉर्नवाल (Cornwall) में एक महिला करीब 60 फीट ऊंचे पहाड़ से गिरने के बाद भी बच गई. पहाड़ गिरने के बाद महिला का कमर टूट गया और पूरे शरीर पर गंभीर चोटें आईं. रिबका क्रॉफर्ड नाम की महिला ने इसे चमत्कार माना है कि इतनी ऊंचाई से गिरने के बावजूद उसकी जान बच गई.

फैमिली के साथ घूमने गई थी महिला

1/5
फैमिली के साथ घूमने गई थी महिला

मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण पश्चिम इंग्लैंड के कॉर्नवाल (Cornwall) में पिछले साल जून में एक पहाड़ पर अपनी फैमिली के साथ घूमने गई थी. इस दौरान महिला का पैर मुड़ गया और बैलेंस बिगड़ने की वजह से गिर गई. (फोटो सोर्स- मिरर)

अस्पताल में 5 दिन रही भर्ती

2/5
अस्पताल में 5 दिन रही भर्ती

37 वर्षीय रिबका क्रॉफर्ड को गंभीर रूप से घायल होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 5 दिनों तक इलाज चला और उनकी जान बच गई. बैसाखी के सहारे कई हफ्ते तक चलने के बाद रिबका अब ठीक हो गई हैं और इतनी ऊंचाई से गिरने के बावजूद बचने को एक चमत्कार मानती हैं. (फोटो सोर्स- मिरर)

एयर एंबुलेंस से किया गया रेस्क्यू

3/5
एयर एंबुलेंस से किया गया रेस्क्यू

रिबका क्रॉफर्ड की वहन डेब्स ने कहा, '999 पर कॉल करने के बाद कॉर्नवाल एयर एम्बुलेंस को घटनास्थल पर भेजा गया और फिर रिबका का रेस्क्यू किया गया. भगवान का शुक्र है कि वह बच गई.' (फोटो सोर्स- मिरर)

एयर एंबुलेंस को आई काफी मुश्किलें

4/5
एयर एंबुलेंस को आई काफी मुश्किलें

डेब्स ने बताया, 'खड़ी चट्टानों की वजह से एयर एंबुलेंस का कापी दिक्कत हुई और हेलीकॉप्टर को कुछ दूरी पर उतरना पड़ा.' रेस्क्यू टीम में शामिल क्रिटिकल केयर पैरामेडिक्स पीट स्टोरर ने बताया, 'यह निश्चित रूप से सबसे खतरनाक क्षेत्रों में से एक है.' (फोटो सोर्स- मिरर)

कमर की हड्डी टूट गई थी

5/5
कमर की हड्डी टूट गई थी

डॉक्टर ने बताया कि रिबका को पहाड़ से गिरने के बाद गंभीर चोट आई थी और कमर की हड्डी टूट गई थी. अस्पताल में उनका सीटी स्कैन किया गया, जिसमें उनके सिर में चोट लगने की बात सामने आई लेकिन कोई खून नहीं निकला था. पूरे शरीर में 6 जगह फ्रैक्चर हुआ था, लेकिन किसी सर्जरी की आवश्यकता नहीं पड़ी. (फोटो सोर्स- मिरर)

ट्रेन्डिंग फोटोज़