Advertisement
trendingPhotos840823
photoDetails1hindi

US: बिना शराब पिए इस महिला को होता है नशा, लिवर भी हुआ खराब; वजह जानकर होंगे हैरान

क्या कभी आपने सुना है कि कोई बिना शराब पिए नशे में रहता हो. अमेरिका (America) में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक महिला के पेट में अल्कोहल (Alcohol) बनती है, जबकि उसने कभी भी शराब नहीं पिया. पेट में शराब बनने के बाद वह महिला के खून में मिल जाती है और इस कारण वह नशे में रहती है. (फोटो सोर्स- PA Real Life)

शराब से लीवर हुआ खराब

1/5
शराब से लीवर हुआ खराब

पेट में शराब बनने की वजह से सारा लेफवर (Sara Lefebvre) नाम की अमेरिकी महिला का लिवर खराब हो गया है और अब उन्हें लिवर ट्रांसप्लांट की जरूरत है.

6 गुना ज्यादा नशे में रहती है महिला

2/5
6 गुना ज्यादा नशे में रहती है महिला

महिला के पेट में यीस्ट अत्याधिक एथेनॉल उत्पादन करता है, जो उनकी खून में मिल जाता है और इस कारण वह अक्सर नशे में रहती है. सारा लेफवर (Sara Lefebvre) ब्रेथ-एनेलाइजर में सामान्य से 6-गुना अधिक अल्कोहॉलिक मिली थी.

इस गंभीर बीमारी से है पीड़ित

3/5
इस गंभीर बीमारी से है पीड़ित

metro.co.uk की रिपोर्ट के अनुसार, 38 वर्षीय सारा लेफवर (Sara Lefebvre) ऑटो-ब्रुएरी सिंड्रोम (auto-brewery syndrome) से पीड़ित है. इस बीमारी की वजह से महिला के पेट में हमेशा अल्कोहल (Alcohol) बनता है.

एक साल पहले बीमारी का पता लगा

4/5
एक साल पहले बीमारी का पता लगा

सारा लेफवर (Sara Lefebvre) की तबीयत पिछले कुछ सालों से खराब रहती है और उन्हें सांस लेने में दिक्कत होती थी. इसके बाद उन्होंने डॉक्टर को दिखा. पिछले साल फरवरी में ऑटो-ब्रुएरी सिंड्रोम (ABS) नामक बीमारी का पता चला.

डॉक्टर भी समझते थे शराबी

5/5
डॉक्टर भी समझते थे शराबी

सारा बताती हैं कि यह बीमारी बहुत परेशान करने वाली है, क्योंकि इस वजह से मैं काफी परेशानी झेल रही हूं और इसके इतने डॉक्टर भी नहीं हैं. उन्होंने बताया कि जब शुरुआत में वह डॉक्टर के पास जाती थी, तब डॉक्टर भी उन्हें नशे में समझते थे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़