Advertisement
trendingPhotos1107339
photoDetails1hindi

Photos: नहीं देखे होंगे ऐसे अजीबोगरीब जानवर, लाइफ में एक बार जरूर देखना चाहिए

ऐसे अजीबोगरीब जानवर देखकर आप हैरान हो जाएंगे. एक बार जरूर देखें इन जानवरों की फोटोज जो आपको आपके दिमाग पर जोर डालने के लिए मजबूर कर देंगी.

मैंटिस श्रिम्प

1/6
मैंटिस श्रिम्प

मैंटिस श्रिम्प की लगभग 400 विभिन्न प्रजातियां हैं. इनमें से सबसे चमकदार दिखने वाली बहु-रंग पीकॉक मैंटिस झींगा सबसे अतरंगी प्रजाती मानी जाती है.

कांच मेंढक

2/6
कांच मेंढक

आपको जानकर हैरानी होगी कि जैसे आप कांच से देख सकते हैं वैसे ही आप इन मेंढकों के माध्यम से भी देख सकते हैं. इनमें से कई मेंढकों की त्वचा चूने-हरे रंग की होती है लेकिन कुछ के निचले हिस्से पर कोई रंग नहीं होता जिससे उनके ऑर्गन्स नग्न आंखों से भी दिखाई देते हैं.

सन बेयर

3/6
सन बेयर

सन बेयर दुनिया का सबसे छोटा भालू है. इसकी जीभ जरूरत से काफी ज्यादा लंबी होती है. एक चौंकाने वाली बात ये है कि इसकी जीभ 9 इंच तक हो सकती है.

एक्सोलोट्ल

4/6
एक्सोलोट्ल

एक्सोलोट्ल कभी भी जमीन तक नहीं पहुंचता और पानी की निचली सतह पर ही टहलता हुआ पाया जाता है. ये पोकेमॉन जैसी अजीबोगरीब मछली मेक्सिको की मूल निवासी है.

ऐ-ऐ

5/6
ऐ-ऐ

ऐ-ऐ एक रैकून और एक चूहे के बीच का मिलता जुलता जानवर है. इसके बड़े कान और चूहे जैसे दांत होते हैं. ये जानवर मेडागास्कर में पाया जाता है.

ओकापी

6/6
ओकापी

आप भी देखकर कंफ्यूज हो गए होंगे कि ये एक जिराफ है या जेबरा. आपके कंफ्यूजन को दूर करते हुए आपको बता दें कि ओकापी जिराफ का एकमात्र जीवित रिश्तेदार है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़