Live Mouse in Meal: नार्वे में खाने में जिंदा चूहा मिलने के बाद एक विमान को इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. इतना ही नहीं, विमान को दूसरे रूट पर डायवर्ट कर दिया गया. इस कारण यात्रियों को बाद में एक अलग विमान से उनके गंतव्य तक छोड़ना पड़ा. और यह सब हुआ सिर्फ एक चूहे के नाते. अब समझते हैं क्या है पूरा मामला. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इमरजेंसी लैंडिंग 
18 सितंबर को नार्वे में एक विमान में एक दिलचस्प घटना घटी, जिसने सभी यात्रियों को आश्चर्यचकित कर दिया. ओस्लो-मलागा उड़ान SK4683 संचालित करने वाले SAS एयरलाइंस के विमान में एक आदमी सफर कर रहा था, उसके खाने में  से जिंदा चूहा निकल आया, जैसे ही चूहे ने छलाग लगाई, प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. यह स्थिति यात्रियों और केबिन क्रू दोनों के लिए एक बड़ा झटका थी.


खाने में निकला जिंदा चूहा
फ्लाइट क्रू ने स्थिति को तुरंत सुरक्षा को देखते हुए विमान को डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन की ओर मोड़ने का फैसला किया.  घटना के बाद एसएएस यात्री विमान की आपात लैंडिंग हुई और वह कोपेनहेगन पहुंच गया.  विमान में यात्रा कर रहे एक यात्री ने सोशल मीडिया पर लिखा 'मानो या न मानो, मेरे बगल में एक महिला ने अपना खाना खोला और एक चूहा बाहर कूद गया" इसके बाद यह घटना  सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी. 


क्यों करानी पड़ी लैंडिंग?
स्कैंडिनेवियन एयरलाइंस ने इस इस लैंडिंग की पुष्टि की है, लेकिन इसे मेडिकल इमरजेंसी बताया है. स्कैंडिनेवियन एयरलाइंस ने कहा कि एक यात्री के भोजन में से एक चूहा बाहर निकल आया, जिसके बाद विमान को आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी. नॉर्वे की राजधानी ओस्लो से स्पेनिश शहर मालागा के लिए उड़ान भरने वाले विमान को डेनमार्क के कोपेनहेगन में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी.


एयरलाइन ने मांगी माफ़ी
एयरलाइंस में आमतौर पर चूहों को लेकर सख्त सावधानी रखी जाती है. ताकि बिजली के तारों को चबाने से रोका जा सके. एयरलाइन ने इसके लिए माफ़ी भी मांगी है.