256 करोड़ की रॉयल वैडिंग से पहले दिखा कुछ ऐसा कि लोग रह गए SHOCKED
Advertisement

256 करोड़ की रॉयल वैडिंग से पहले दिखा कुछ ऐसा कि लोग रह गए SHOCKED

ब्रिटेन राजघराने के प्रिंस हैरी और उनकी मंगेतर मेगन मार्केल 19 मई को शादी के बंधन में बंध गए. इस शाही शादी पर दुनियाभर के लोगों की निगाहें टिकी हुई थीं. पूरी दुनिया में कई मीडिया चैनल ने पूरे समारोह का लाइव टेलीकास्ट भी किया.

क्वीन एलिजाबेथ की कार में ही मेगन मार्केल और प्रिंस हैरी की शादी में पहुंचा था डॉग (फाइल फोटो-Reuters)

नई दिल्ली: ब्रिटेन राजघराने के प्रिंस हैरी और उनकी मंगेतर मेगन मार्केल 19 मई को शादी के बंधन में बंध गए. इस शाही शादी पर दुनियाभर के लोगों की निगाहें टिकी हुई थीं. पूरी दुनिया में कई मीडिया चैनल ने पूरे समारोह का लाइव टेलीकास्ट भी किया. सोशल मीडिया पर भी ये रॉयल वैडिंग टॉप ट्रेंड्स में रही. लेकिन इस बीच एक कुत्ता भी सुर्खियों का हिस्सा बन गया. इसकी सबसे बड़ी वजह ये थी कि ये डॉग हैरी और मेगन की शादी से कुछ समय पहले ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के साथ उनकी कार में सवारी करता दिखा. ये अनोखा नजारा देख लोगों ने फोटो शेयर करते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट्स किए.

  1. प्रिंस हैरी और मेगन मार्केल की हुई शादी
  2. क्वीन एलिजाबेथ की कार में दिखा डॉग
  3. लोगों ने कार में डॉग दिखने पर किए ट्वीट

क्वीन के साथ दिखा डॉग आखिर किसका था?
क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय जब भी अपने महल से बाहर निकलती हैं तो लोग उन्हें देखने के लिए जुट जाते हैं. प्रिंस हैरी और मेगन मार्केल की शादी के आसपास के दिनों भी वे महल से कई बार बाहर आईं. शनिवार को शाही शादी पूरी हुई और इसी दौरान क्वीन का एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस फोटो में एलिजाबेथ की कार की खिड़की से एक डॉग झांकता हुआ दिख रहा है. फोटो वायरल होने के बाद इस बात का खुलासा हुआ कि ये डॉग असल में मेगन का है, जिसे वे पिछले साल नवंबर में अपने साथ लंदन लाई थीं. शादी की तारीख आदि तय होने के बाद से ही डॉग मेगन के साथ लंदन में ही रह रहा है. बताया जा रहा है कि इस डॉग का नाम 'गाय' (Guy) है.

शादी के बंधन में बंधे प्रिंस हैरी और मेगन मार्केल, देखें Royal Wedding की इंसाइड PICS

लोगों ने सोशल मीडिया पर दिए ऐसे रिएक्शन
मेगन के डॉग को क्वीन के साथ सफर करते देख लोगों ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी.

एक शख्स ने लिखा कि यदि किसी को इसका सबूत चाहिए कि क्वीन को मेगन मार्केल पसंद है या नहीं तो ये फोटो इसका जवाब देने के लिए काफी है.

Royal Wedding में छा गया 'देसी गर्ल' प्रियंका चोपड़ा का शाही अंदाज

मेगन ने साल 2015 में गोद लिया था 'गाय'
मेगन मार्केल कई सामाजिक कार्यों से जुड़ी हुई हैं. इसमें से कई जानवरों की मदद करने वाले संस्थान भी हैं. मेगन ने अपने डॉग 'गाय' को अ डॉग्स ड्रीम रेस्क्यू से गोद लिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिस समय संस्थान को गाय मिला था तब उसकी हालत बहुत खराब थी. उसे इंजेक्शन देकर मारने की तैयारी थी. इस बीच मेगन ने उनसे संपर्क कर डॉग को गोद लेने की इच्छा जताई. संस्थान की ओर से कहा गया कि पहले मेगन को दूसरे कुत्ते दिखाए गए, लेकिन उन्होंने गाय को ही चुना. इसके बाद पूरा पेपर वर्क कर गाय को मेगन को सौंप दिया गया. तब से उसकी हालत में तेजी से सुधार हुआ और अब वो पूरी तरह स्वस्थ है.

Trending news