देश का सबसे बड़ा 'ठग' ​​​​​​​नॉर्वे की राजकुमारी से करने जा रहा शादी, प्यार में हुईं ऐसी दीवानी छोड़ दिया राजपाट
Advertisement
trendingNow12408340

देश का सबसे बड़ा 'ठग' ​​​​​​​नॉर्वे की राजकुमारी से करने जा रहा शादी, प्यार में हुईं ऐसी दीवानी छोड़ दिया राजपाट

Norway Princess Martha Louise wedding Durek Verrett: आप लोगों ने किताबों, कहानियों और फिल्मों में खूब देखा होगा कि राजकुमारी की शादी के लिए राजकुमार खोजे जाते हैं, लेकिन नॉर्वे की राजकुमारी ने अपने दुल्हे के रूप में एक 'ठग' को चुना है. ‌जिसके बाद देश की जनता परेशान हो गई है, लोगों को यह शादी हजम ही नहीं हो रही, लेकिन इन दिनों नॉर्वे की राजकुमारी मार्था लुईस और उसके होने वाले पति ड्यूरेक वेरेट की कहानी पूरी दुनिया में चर्चा बनीं हुई है.

देश का सबसे बड़ा 'ठग' ​​​​​​​नॉर्वे की राजकुमारी से करने जा रहा शादी, प्यार में हुईं ऐसी दीवानी छोड़ दिया राजपाट

Norway Princess Martha Louise wedding: नॉर्वे की राजकुमारी मार्था लुईस अमेरिकी 'ब्लैक तांत्रिक' ड्यूरेक वेरेट से शादी करने जा रही हैं.  यूरोप के सबसे पुराने राजतंत्रों में शामिल नॉर्वे की राजकुमारी मार्था लुईस की शादी की खूब चर्चा है. नॉर्वे की राजकुमारी मार्था लुईस की शादी शनिवार को गेरांगर के खूबसूरत शहर में होने वाली है. जैसे ही राजकुमारी ने अपनी शादी का ऐलान किया विवाद खड़ा हो गया है. 

31 अगस्त को होगी शादी
नॉर्वे की राजकुमारी मार्था लुईस अपने अमेरिकी मंगेतर और अमेरिकी जादूगर, तांत्रिक ड्यूरेक वेरेट से शादी करने जा रही हैं. यह भव्य शादी शनिवार (31 अगस्त) को गेरांगर के खूबसूरत शहर के एक होटल में होने वाली है, जो यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल के रूप में नामित एक फजॉर्ड के लिए जाना जाता है.

कौन हैं नॉर्वे की राजकुमारी मार्था लुईस
राजकुमारी मार्था लुईस जिनकी उम्र 52 साल है, वह पहले घुड़सवारी करती थीं. वह नॉर्वेजियन राजा हेराल्ड और रानी सोनजा की सबसे बड़ी बेटी हैं, उनके छोटे भाई क्राउन प्रिंस हाकोन उनके पिता के उत्तराधिकारी हैं.  राजकुमारी मार्था लुईस ने हैलो पत्रिका को बताया, "मैंने फिर से शादी नहीं करने का फैसला किया था. लेकिन 2018 में ड्यूरेक वेरेट से मिलने के बाद, मैंने अपना मन बदल लिया."

नॉर्वे के लोग वेरेट को मानते सबसे बड़ा ठग 
ड्युरेक वेरेट को नॉर्वे की मीडिया में ठग कहा जाता है. दोनों ने शादी की स्पेशल कवरेज के लिए ‘हेलो!’ मैगजीन से करार किया है. दोनों ने नेटफ्लिक्स के साथ भी करार किया है जो पिछले 1 साल से उनकी गतिविधियों को रिकॉर्ड कर रहा है. नेटफ्लिक्स मार्था की कहानी पर एक डॉक्यूमेंट्री बनाने वाला है.

2022 में की थी सगाई, छोड़ दिया राजकुमारी का पद
मार्था लुईस 2019 से 49 साल के वेरेट के साथ रिलेशनशिप में हैं. दोनों ने 2022 में सगाई की थी. सगाई के बाद राजकुमारी ने शाही जिम्मेदारियों को छोड़ दिया था. हालांकि अपने पिता और नॉर्वे के राजा के कहने पर मार्था ने राजकुमारी का खिताब अपने पास ही रखा है. वे बिजनेस में 'राजकुमारी' टाइटल का इस्तेमाल नहीं करती हैं.

पहले पति की मौत
2017 में मार्था ने अपने पहले पति एरी बेहन से तलाक ले लिया था. इसके 2 सालों के बाद उनका देहांत हो गया. चर्चित तांत्रिक वेरेट के साथ अपने रिलेशनशिप की वजह से मार्था लुईस कुछ सालों से काफी सुर्खियों में रही हैं. पिछले साल BBC से बात करते हुए, नॉर्वे की राजकुमारी ने कहा कि उनके द्वारा "पारंपरिक शाही" से अलग रास्ता अपनाने को लेकर "अशांति" थी. "पिछले कुछ सालों में मेरी काफ़ी आलोचना हुई है, ख़ासकर मेरे आध्यात्मिक होने को लेकर - और नॉर्वे में यह वर्जित है," उन्होंने कहा कि उनके साथी वेरेट का कहना है कि वे छठी पीढ़ी के जादूगर (आध्यात्मिक उपचारक) हैं. लॉस एंजिल्स में रहने वाले वे कई मशहूर हस्तियों के साथ काम करते हैं, जिनमें ग्वेनेथ पाल्ट्रो, सेल्मा ब्लेयर, नीना डोबरेव और रोसारियो डॉसन शामिल हैंम्‍.

कैसे हुई दोनों की मुलाकात
लुईस के होने वाले पति वेरेट ने पीपल पत्रिका को बताया कि वह लुईस से आपसी दोस्तों के माध्यम से मिले थे लेकिन मुझे लगता है कि हम पिछले जन्म में मिले थे. अमेरिकी तांत्रिक ने कहा, "मिस्र में हमारी यादें हैं, और वह मेरी रानी थी और मैं फिरौन था."  इसके तुरंत बाद ही नॉर्वे के अख़बारों ने उन पर ग़लत सूचना फैलाने का आरोप लगाना शुरू कर दिया था. नार्वे के अख़बार आफ़्टेनपोस्टेन के पत्रकार इंगेबोर्ग सेनेसेट ने द टाइम्स ऑफ़ लंदन से कहा, "वे बच्चों से बुरी आत्माओं को निकालने की बात कर रहे हैं."

देश के लोग नहीं कर रहे स्वीकार
नॉर्वे के NRK TV की रॉयल संवाददाता क्रिस्टी मैरी स्क्रेड ने BBC को बताया कि देश में वेरेट को पूरी तरह से स्वीकार नहीं किया गया है. "उन्हें लगता है कि उन्होंने बहुत अजीबोगरीब बातें कही हैं और कई सांस्कृतिक अंतर हैं. यहां के लोग वेरेट की तांत्रिक के रूप में कही गई बातों और उनके कामों की बहुत आलोचना करते हैं."

नस्लवाद की वजह से नहीं अपना रहे लोग?
हालाँकि, दंपति का दावा है कि नस्लवाद के कारण वेरेट को निशाना बनाया जा रहा है. लुईस ने 2020 में वैनिटी फेयर को बताया, "उनसे मिलने से पहले मैंने कभी नहीं सोचा था कि नॉर्वे में नस्लवाद है." विज्ञापन लुईस ने हैलो! को बताया कि उन्हें और उनके साथी को जादूगर के रूप में उनके काम और उनकी जातीयता के कारण विरोध का सामना करना पड़ा है. वेरेट यूरोपीय शाही परिवार का सदस्य बनने वाले पहले अश्वेत व्यक्ति होंगे.

विवादों में रहे हैं वेरेट
वेरेट 2021 में खूब चर्चित हुए थे जब उन्होंने 222 डॉलर में ऑनलाइन ताबीज बेचा था. उनका दावा था कि ये कोरोना से बचाता है. वैनिटी फेयर पत्रिका को साल 2020 में दिए एक इंटरव्यू में वेरेट ने दावा किया था कि 28 साल की उम्र में उनकी मौत हो गई थी लेकिन वे फिर जिंदा हो गए. उन्होंने ये भी कहा कि जब वे बच्चे थे तो उनके एक रिश्तेदार ने भविष्यवाणी की थी कि एक दिन उनकी शादी नॉर्वे की राजकुमारी से होगी.

Trending news