Russia Ukraine Conflict: यूक्रेन पर हमले की आशंका से दुनिया खौफजदा? अमेरिका ने रूस को दी ये बड़ी चेतावनी
Advertisement
trendingNow11102691

Russia Ukraine Conflict: यूक्रेन पर हमले की आशंका से दुनिया खौफजदा? अमेरिका ने रूस को दी ये बड़ी चेतावनी

Russia Ukraine Conflict: यूक्रेन (Ukraine) को लेकर रूस और अमेरिका में तनाव बढ़ता जा रहा है. इसी बीच अमेरिका ने यूक्रेन को लेकर रूस को बड़ी चेतावनी दी है.

Russia Ukraine Conflict: यूक्रेन पर हमले की आशंका से दुनिया खौफजदा? अमेरिका ने रूस को दी ये बड़ी चेतावनी

Russia Ukraine Conflict: यूक्रेन (Ukraine) को लेकर रूस और अमेरिका में तनाव बढ़ता जा रहा है. अमेरिका ने चेतावनी दी है कि यूक्रेन पर हमला करने पर रूस (Russia) को बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी.

  1. अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने रूस को दी चेतावनी
  2. रूस पर लगाए जाएंगे आर्थिक प्रतिबंध- कमला हैरिस
  3. 'बातचीत पर रूस ने नहीं दी अच्छी प्रतिक्रिया'

अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने रूस को दी चेतावनी

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने शनिवार को यह चेतावनी जारी की. उन्होंने कहा कि अगर रूस अपने पड़ोसी यूक्रेन पर हमला करेगा तो उसे इसकी अभूतपूर्व आर्थिक कीमत चुकानी होगी. हैरिस ने कहा कि ऐसे हमले से यूरोपीय देश अमेरिका के और नजदीक आएंगे.

रूस पर लगाए जाएंगे आर्थिक प्रतिबंध- कमला हैरिस

उपराष्ट्रपति ने जर्मनी में आयोजित वार्षिक म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन में यह बयान दिया. कमला हैरिस ने कहा, 'मैं एकदम साफ स्पष्ट शब्दों में कह रही हूं कि अगर रूस ने यूक्रेन (Russia Ukraine Conflict) पर हमला किया, तो अमेरिका अपने सहयोगियों और साझेदारों के साथ मिलकर अभूतपूर्व आर्थिक प्रतिबंध लगाएगा.' उन्होंने कहा कि अमेरिका का उद्देश्य यूरोपीय देशों को यह बताना है कि पश्चिमी देशों में एकता के माध्यम से शक्ति है.

'बातचीत पर रूस ने नहीं दी अच्छी प्रतिक्रिया'

उन्होंने अपने संबोधन के जरिए यह संदेश दिया कि यूक्रेन (Ukraine) पर हमले से नाटो की ओर से रूस (Russia) पर बेहद कड़ी प्रतिक्रिया दी जा सकती है. हैरिस ने कहा कि बाइडेन प्रशासन ने अपने सहयोगी देशों के साथ मिलकर कूटनीतिक समाधान निकालने के लिए मास्को से बातचीत करने की कोशिश की थी. हालांकि क्रेमलिन की ओर से अच्छी प्रतिक्रिया नहीं आई.

ये भी पढ़ें- यूक्रेन से तनाव के बीच रूसी सेना ने शुरू की न्यूक्लियर ड्रिल, पुतिन ने लिया जायजा

'वार्ता के रास्ते बंद कर रहा है रूस'

उपराष्ट्रपति ने कहा, 'रूस लगातार यह कह रहा है कि वह बातचीत के लिए तैयार है, जबकि इसी दौरान वह कूटनीतिक समाधान के रास्ते भी बंद कर रहा है. उनकी कथनी और करनी में अंतर है.'

कमला हैरिस से एक दिन पहले अमेरिकी राष्ट्र्पति जो बाइडन ने कहा था कि वह आश्वस्त हैं कि रूस (Russia) के राष्ट्र्पति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन (Ukraine) पर हमला करने का निर्णय ले लिया है. उन्होंने भी चेतावनी दी थी कि अगर रूस ने यूक्रेन पर हमला किया तो उसे इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी.

LIVE TV

Trending news