Putin Health: लगातार बिगड़ रही रूसी राष्ट्रपति की सेहत! घर की सीढ़ियों से गिरे पुतिन, रीढ़ की हड्डी में आई चोट
topStories1hindi1471240

Putin Health: लगातार बिगड़ रही रूसी राष्ट्रपति की सेहत! घर की सीढ़ियों से गिरे पुतिन, रीढ़ की हड्डी में आई चोट

Vladimir Putin Health: कुछ रिपोर्ट में इस बात की भी चर्चा है कि पुतिन कैंसर से जूझ रहे हैं. इसी वजह से उनका पेट और आंतें खराब हो चुकी हैं. वहीं, यूके के एक अखबार का का दावा है कि पिछले महीने क्यूबा के राषट्रपति मिगुएल डियाज कैनल के साथ बैठक के दौरान पुतिन के हाथ भी कांप रहे थे. 

Putin Health: लगातार बिगड़ रही रूसी राष्ट्रपति की सेहत! घर की सीढ़ियों से गिरे पुतिन, रीढ़ की हड्डी में आई चोट

Russia Ukraine Crisis: रूस ने जब से यूक्रेन पर हमला किया, तब से उसकी मुसीबतें कम होती नहीं दिख रही हैं. पहले तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तामम पाबंदियां, बड़ी कंपनियों का काम बंद करना और युद्ध का उम्मीद से कई गुना अधिक खिंच जाना, ये सभी बातें उसे काफी नुकसान पहुंचा रही हैं. वहीं अब खबर है कि युद्ध के दौरान ही रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की तबीयत लगातार खराब होती जा रही है. उन्हें कई बीमारियां हो चुकी हैं. हाल ही में सीढ़ियों से फिसलकर नीचे गिर गए. इससे उनकी रीढ़ की हड्डी में काफी चोट आई है.

आंत खराब होने की खबर!

न्यूयॉर्क पोस्ट ने एक टेलीग्राम चैनल के हवाले से बताया कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन इस हफ्ते मास्को स्थित अपने आवास में पांचवीं सीढ़ी से गिर गए थे. गिरने के बाद सुरक्षाकर्मी फौरन वहां पहुंचे और उन्हें उठाया. इस दौरान पुतिन ने अनैच्छिक शौच भी कर दिया. वहीं कई अखबारों में इस बात की भी चर्चा है कि पुतिन कैंसर से जूझ रहे हैं. इसी वजह से उनका पेट और आंतें खराब हो चुकी हैं.

क्यूबा समकक्ष के सामने कांपने लगे पुतिन के हाथ!

वहीं, यूके के एक अखबार का का दावा है कि पिछले महीने क्यूबा के राषट्रपति मिगुएल डियाज कैनल के साथ बैठक के दौरान पुतिन काफी असहज महसूस कर रहे थे. उनके हाथ भी इस दौरान कांप रहे थे. वही ठीक से उनसे नजरें भी नहीं मिला पा रहे थे.

तरह-तरह की चल रही चर्चाएं

कुछ रिपोर्ट ने पुतिन के करीबियों के हवाले से ये भी बताया है कि “पुतिन ब्लड कैंसर से जूझ रहे हैं. उनकी सेहत लगातार गिरती जा रही है. यही वजह है कि वह घर से कम निकल रहे हैं. सार्वजनिक कार्यक्रमों में जाने से बच रहे हैं. हालांकि,अभी तक व्लादिमीर पुतिन की सेहत या बीमारी को लेकर आधिकारिक रूप से कोई पुष्टि नहीं हुई है. ये सभी खबरें अटकलों और सूत्रों पर आधारित हैं. इससे पहले भी पुतिन की सेहत को लेकर अफवाहें उड़ चुकी हैं. 2014 में भी अमेरिका के कुछ अखबारों ने दावा किया था कि राष्ट्रपति पुतिन कैंसर से जूझ रहे हैं. तब रूस के प्रवक्ता ने अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों का मजाक उड़ाया था.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news