Russia Stowaway: न पासपोर्ट, न वीजा, प्लेन में छिपकर 7 हजार KM दूर पहुंचा रूसी, US ने कर दिया ऐसा हाल
Advertisement

Russia Stowaway: न पासपोर्ट, न वीजा, प्लेन में छिपकर 7 हजार KM दूर पहुंचा रूसी, US ने कर दिया ऐसा हाल

US Court Verdict News: अगर आप बिना टिकट, वीजा और पासपोर्ट के किसी देश में पहुंच जाते हैं तो आपके साथ क्या होगा. ये जानने के लिए ये खबर जरूर पढ़ लीजिए.

Russia Stowaway: न पासपोर्ट, न वीजा, प्लेन में छिपकर 7 हजार KM दूर पहुंचा रूसी, US ने कर दिया ऐसा हाल

Stowaway Of Russia: अमेरिका (United States) से चौंकाने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, अमेरिका में एक रूसी नागरिक (Russia Citizen) को कोर्ट ने 5 साल की सजा दे दी है. इस रूसी नागरिक का गुनाह पढ़कर आप भी अपना सिर खुजाने लगेंगे. हां हम सच कह रहे हैं. दरअसल, ये शख्स बिना टिकट, बिना पासपोर्ट और बिना वीजा के 7 हजार किलोमीटर की जर्नी करके अमेरिका के लॉस एंजेल्स पहुंच गया. अमेरिकी कोर्ट ने इस शख्स को दोषी करार देकर 5 साल की सजा सुना दी है. आइए जानते हैं कि ये शख्स कैसे छिपते-छिपाते हुए अमेरिका पहुंचा.

रूसी नागरिक ने ऐसा क्या कर दिया?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोर्ट ने इस रूसी नागरिक को Stowaway घोषित कर दिया है. Stowaway का मतलब होता है कि ऐसा शख्स जो शिप या प्लेन में छिपते-छिपाते बिना पैसे चुकाए हुए दूसरे देश में पहुंच जाता है. इस शख्स ने कैसे जांच एजेंसी को गुमराह किया, इसकी कहानी भी दिलचस्प है.

रूसी नागरिक को कितनी सजा मिली?

बता दें कि यह शख्स डेनमार्क के कोपेनहेगन से प्लेन में बैठा था और बिना टिकट अमेरिका के लॉस एंजेल्स तक आ गया था. उसके पास प्लेन का टिकट, वीजा या पासपोर्ट कुछ भी नहीं था. इस शख्स का नाम सर्गी व्लादिमिरोविच (Sergey Vladimirovich) है. उसकी उम्र 46 साल है. कोर्ट ने उसे 5 साल कैद करने की सजा दी है.

जांच एजेंसी को कैसे किया गुमराह?

जान लें कि सर्गी का यह मामला पिछले साल नवंबर में सामने आया था. सर्गी को कस्टम एंड बॉर्डर प्रोटेक्शन चेकप्वाइंट पर पकड़ लिया गया था. लेकिन तब सर्गी ने सुरक्षाकर्मियों को गुमराह किया था. सर्गी ने बताया था कि उसका पासपोर्ट प्लेन में छूट गया है. हालांकि, जांच के दौरान पता चला कि डेनमार्क से आने वाले लोगों की लिस्ट में उसका नाम ही नहीं था.

गौरतलब है कि भले ही सर्गी अमेरिका बिना पासपोर्ट के पहुंचा. लेकिन उसके दो पासपोर्ट बने हुए हैं. उसने रूस और इजरायल का पासपोर्ट बनवाया हुआ है. हालांकि, अमेरिका में उसे सजा मिली और दोनों में कोई भी पासपोर्ट उसके काम नहीं आया.

Trending news