Somalia की राजधानी Mogadishu पर Al Shabaab का हमला, 9 लोगों की गई जान

सोमालिया (Somalia) की राजधानी में एक बड़े विस्फोट (Bomb Attack) में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई. आतंकी समूह अल शबाब ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

Somalia की राजधानी Mogadishu पर Al Shabaab का हमला, 9 लोगों की गई जान
मोगादिशु में विस्फोट के बाद बचाव कार्य करते सुरक्षाकर्मी (साभार रायटर)

मोगादिशु (सोमालिया): सोमालिया (Somalia) की राजधानी में एक बड़े विस्फोट (Bomb Attack) में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई. वहीं 8 अन्य लोग घायल हो गए. स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.

पुलिस उपायुक्त थे निशाने पर

सोमाली पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि मोगादिशु (Mogadishu) के पुलिस आयुक्त कर्नल फरहान मोहम्मद कारोलेह इस हमले के निशाने पर थे. प्रवक्ता ने कहा कि हमलावरों का निशाना चूक गए और पुलिस उपायुक्त सुरक्षित हैं. 

विस्फोटक से भरी कार ने मारी टक्कर

पुलिस प्रवक्ता सैद अदम अली ने कहा, 'भारी विस्फोटक से लैस एक आत्मघाती कार सवार हमलावर ने मोगादिशु (Mogadishu) के पुलिस आयुक्त को निशाना बनाने की कोशिश की. इस हमलावर को अल-शबाब आतंकवादी समूह की तरफ से भेजा गया था. उन्होंने मोगादिशु के पुलिस आयुक्त के वाहन को नुकसान पहुंचाया.'

2 दर्जन से ज्यादा हुए घायल

मदीना अस्पताल के डॉ. मोहम्मद नूर ने संवाददाताओं को बताया कि हताहतों की संख्या सिर्फ उन लोगों की पता है. जिन्हें मोगादिशु के उस अस्पताल में लाया गया था, जहां वह काम करते हैं. उन्होंने कहा, 'मुझे विश्वास है कि यह संख्या बड़ी होगी. इसकी वजह ये है कि कुछ पीड़ितों को दूसरे अस्पताल भी ले जाया गया होगा, जिनमें निजी अस्पताल भी शामिल हैं.'

ये भी पढ़ें- 'Adult Star' बनने के लिए छोड़ दी Police अफसर की नौकरी, अब करोड़ों कमा रही ये मॉडल

अल-शबाब ने ली जिम्मेदारी

उधर आतंकी समूह अल-शबाब (Al Shabaab) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. यह इस महीने शहर में ऐसा दूसरा बड़ा विस्फोट है. चाय की एक दुकान को निशाना बनाकर किए गए हमले में पिछले हफ्ते कम से कम 10 लोगों की जान चली गई थी. वहीं पिछले महीने मोगादिशु में एक सैन्य ठिकाने पर आत्मघाती बम हमले में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई थी. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.