न्यूजीलैंड हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 50, कई की हालत गंभीर
Advertisement

न्यूजीलैंड हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 50, कई की हालत गंभीर

क्राइस्टचर्च की दोनों मस्जिदों से शव हटाए जाने के दौरान एक अन्य शव मिला. इसके बाद मृतक संख्या बढ़कर 50 हो गई.

फाइल फोटो

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को दो मजिस्दों में हुई गोलीबारी में मृतक संख्या 49 से बढ़कर 50 हो गई है. पुलिस आयुक्त माइक बुश ने संवाददाताओं को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि क्राइस्टचर्च की दोनों मस्जिदों से शव हटाए जाने के दौरान एक अन्य शव मिला. इसके बाद मृतक संख्या बढ़कर 50 हो गई. उन्होंने बताया कि 36 अन्य घायल अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनका इलाज जारी है. उल्लेखनीय है कि एक दक्षिणपंथी अतिवादी ब्रेंटन टैरेंट ने जुम्मे की नमाज के दौरान मस्जिदों पर हमला किया था.

न्यूजीलैंड में हुई गोलीबारी में घायल हुआ था भारतीय, सलामती की दुआ कर रहे परिजन

बुश ने बताया कि हमलों के समय पुलिस की घेरेबंदी के दौरान गिरफ्तार किए गए दो संदिग्धों का इस हमले से सीधा संबंध नहीं है. दोनों संदिग्धों में से एक महिला है. उसे रिहा कर दिया गया है और दूसरे संदिग्ध के वाहन में हथियार मिले थे इसलिए वह हिरासत में है. उन्होंने बताया कि मामले में गिरफ्तार एक अन्य व्यक्ति को सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा, हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि वह भी गोलीबारी में शामिल नहीं था.

न्यूजीलैंड में आतंकी हमले के बाद भारतीय मूल के 9 लोग लापता, PM मोदी ने जताया दुख

बुश ने टैरेंट का जिक्र करते हुए कहा, ''इस समय, हमले के संबंध में केवल एक व्यक्ति पर आरोप लगाए गए हैं.'' गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के ब्रेंटन टारेंट (28) ने मध्य क्राइस्टचर्च की अल नूर मस्जिद और शहर के बाहरी हिस्से में लिनवुड मस्जिद पर गोलीबारी कर 49 लोगों की मौत के घाट उतार दिया था. (इनपुटः भाषा)

Trending news