35 साल से भिखारी की जिंदगी जी रहा था यह आदमी, अचानक बना स्टार
Advertisement
trendingNow1432225

35 साल से भिखारी की जिंदगी जी रहा था यह आदमी, अचानक बना स्टार

शाला ने राइमुंडो की कविता अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर की. लोगों को राइमुंडो की कविता बेहद पसंद आई, लेकिन किसी को भी यकीन नहीं हुआ कि यह कविता किसी भिखारी ने लिखी है.

(फोटो साभारः facebook/Raimundo arruda sobrinho)

नई दिल्ली/ब्राजीलः क्या हो जब आपसे कोई आकर कहे कि आपके घर के सामने बैठने वाला भिखारी एक बड़ा स्टार बन चुका है. यकीन नहीं होगा न, लेकिन यह सच भी हो सकता है अगर व्यक्ति में हुनर हो तो. ऐसा ही एक वाक्या हुआ है ब्राजील में. जहां सड़कों पर भीख मांगने वाला शख्स अचानक ही सुपरस्टार बन गया. दरअसल, ब्राजील के साओ पाउलो शहर में राइमुंडो अरुडो नाम का शख्स रास्ते पर बैठकर भीख मांगता था. वहीं पास रहने वाली महिला रोज ही राइमुंडो के सामने से गुजरती थी और देखती थी कि राइमुंडो हमेशा रद्दी कागजों पर कुछ न कुछ लिखता रहता है. ऐसे में महिला ने एक दिन जाकर राइमुंडो से बात की और जैसे ही उसने राइमुंडो द्वारा लिखे पेपर्स पर नजर डाली वह हैरान रह गई.

ब्राजील का ये फुटबॉल स्टार अपनी दो प्रेमिकाओं से करेगा एक साथ शादी

फेसबुक पर शेयर की राइमुंडो की कविताएं
राइमुंडो के पास जो रद्दी कागज पड़े थे वह उसमें कविताएं लिखता था. शाला मोंटीएरो नाम की महिला ने जैसे ही राइमुंडो की कविता पढ़ी वह बेहद प्रभावित हुई. इसके बाद शाला अक्सर राइमुंडो से बात करने लगी. एक दिन शाला ने राइमुंडो की कविता अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर की. लोगों को राइमुंडो की कविता बेहद पसंद आई, लेकिन किसी को भी यकीन नहीं हुआ कि यह कविता किसी भिखारी ने लिखी है.

देखते ही देखते शेयर कर दीं 1 लाख से अधिक कविताएं
ऐसे में लोगों को भरोसा दिलाने के लिए शाला अक्सर राइमुंडो की कविताएं अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर करने लगी. लोगों को भी यह कविताएं पसंद आने लगीं. फिर क्या था देखते ही देखते साओ पाउलो में राइमुंडो इतना फेमस हो गया कि अब लोग अक्सर उसकी नई कविताओं का इंतजार करने लगे. शाला के कहने पर राइमुंडो भी शाला को नई-नई कविताएं लिखकर देने लगा. 

सूर्यकांत त्रिपाठी निराला के जन्मदिन पर पढ़ें उनकी रचित पांच कविताएं

देखते ही देखते फेसबुक स्टार बन गया राइमुंडो
राइमुंडो की बढ़ती लोकप्रियता देखकर शाला ने भी राइमुंडो के नाम का एक पेज बनाया. जिसमें वह रोज उसकी कविताएं शेयर करने लगी. देखते ही देखते राइमुंडो की 1 लाख से अधिक कविताएं शाला ने शेयर कर डाली. राइमुंडो साओ पाउलो में इतना फेमस हो गया कि लोग उसके फैन हो गए. यही नहीं लोग अब राइमुंडो को पहचानने भी लगे थे. इसी के चलते लोग उसके पास आकर बैठने लगे और उससे उसकी कविताएं सुनने की डिमांड करने लगे. fallback

राइमुंडो का बदला अवतार देखकर उसका भाई उसे पहचना गया
वहीं राइमुंडो के फेमस होने पर शाला ने उसका फेसबुक पेज बनाने के लिए उसका मेकओवर कराया और नए कपड़े भी दिलाए. जिसके बाद उसका नया अवतार देखकर राइमुंडो का भाई भी उसे पहचान गया. दरअसल, राइमुंडो एक व्यापारी था जो कि मिलिट्री की तानाशाही के चलते अपने परिवार से बिछड़ गया था. वहीं पैसों के आभाव में उसकी हालत बेहद बुरी हो गई थी.

Trending news