TikTok के सीईओ ने दिया इस्तीफा, ट्रंप ने डाला था अमेरिकी बिजनेस को बेचने का दबाव
Advertisement
trendingNow1736029

TikTok के सीईओ ने दिया इस्तीफा, ट्रंप ने डाला था अमेरिकी बिजनेस को बेचने का दबाव

मशहूर वीडियो प्लेटफार्म TikTok कंपनी के सीईओ केविन मेयर (TikTok CEO Kevin Mayer) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बढ़ते दबाव के बीच ये फैसला लिया है.

केविन मेयर (तस्वीर-एपी)

हांगकांग: मशहूर वीडियो प्लेटफार्म TikTok कंपनी के सीईओ केविन मेयर (TikTok CEO Kevin Mayer) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बढ़ते दबाव के बीच ये फैसला लिया है. गौरतलब है कि ट्रंप TikTok के अमेरिकी बिजनेस को किसी अमेरिकी कंपनी से बेचने का लगातार दबाव बनाए हुए हैं.

  1. केविन मेयर को आखिरकार देना पड़ा इस्तीफा
  2. अमेरिका में टिकटोक के आखिरी दिन
  3. भारत में पहले से ही प्रतिबंधित है टिकटोक

इस्तीफा पहले से था तय?

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने TikTok को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए इसे बैन कर दिया. साथ ही कंपनी को बेचने के लिए डेडलाइन भी तय कर दी. डोनाल्ड ट्रंप के इस कदम के बाद माना जा रहा था कि केविन मेयर अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं.

कर्मचारियों को चिट्ठी लिखकर दी जानकारी

अपने इस्तीफे के बारे में केविन मेयर ने खुद ही कंपनी के कर्मचारियों को बताया और उनके लिए एक चिट्ठी लिखी. इस चिट्ठी में उन्होंने TikTok पर पड़ने वाले राजनीतिक दबाव का जिक्र किया है.

डोनाल्ड ट्रंप ने दिया है 90 दिन का समय

डोनाल्ड ट्रंप ने TikTok को किसी अमेरिकी कंपनी के हाथों बेचने का प्रस्ताव रखा था और कहा था कि ये प्रक्रिया 90 दिनों में पूरी कर ली जाए. अमेरिका ने TikTok की मूल कंपनी बाइट डांस पर प्रतिबंध लगा दिया था और इसे राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा करार दिया था.

केविन ने पत्र में ये लिखा-

केविन मेयर ने पत्र में लिखा है, 'मुझे जिस काम के लिए कंपनी ने रखा था, मैंने वो काम किया. लेकिन मौजूदा माहौल बहुत भारी हो चुका है. उम्मीद है कि कंपनी इससे उबर जाएगी. लेकिन मैंने भारी मन से अब कंपनी को छोड़ने का फैसला किया है.'

 

Trending news