Trending News: भयानक पेट दर्द से परेशान बच्चा पहुंचा हॉस्पिटल, एक्स-रे देखते ही डाक्टरों के उड़ गए होश
Advertisement

Trending News: भयानक पेट दर्द से परेशान बच्चा पहुंचा हॉस्पिटल, एक्स-रे देखते ही डाक्टरों के उड़ गए होश

Charging Cable Inside Stomach: तुर्की के डॉक्टरों के सामने एक अजीबोगरीब मामला आया जिसे देखकर डाक्टरों के होश उड़ गए. 15 साल के एक बच्चे ने करीब 3 फीट लंबा चार्जिंग केबल निगल लिया जो उसकी जान के लिए आफत बन गया.

फाइल फोटो

Ajab Gajab News: दुनियाभर के हास्पिटल्स में आए दिन बच्चों से जुड़े कई अजीबोगरीब मामले आते रहते हैं, जब बच्चे खेल-खेल में ऐसी कई खतरनाक चीजें कर जाते हैं जिससे उनकी जान पर बन आती है. हाल ही में डाक्टरों के पास एक ऐसा मामला आया जिसके बारे में सुनकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. तुर्की पोस्ट में छपी एक खबर के मुताबिक 15 साल के एक बच्चे को पेट दर्द की शिकायत पर हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां बच्चे की एक्स-रे रिपोर्ट देखकर सभी डॉक्टर हैरान हो गए. एक्स-रे में बच्चे के पेट के अंदर एक 3 फीट लंबा चार्जिंग केबल मिला जो उसके जान के लिए आफत बन गया.

क्या है पूरा मामला?

तुर्की पोस्ट में छपी एक खबर के अनुसार उल्टी और भयानक पेट दर्द से परेशान 15 साल के बच्चे को Firat University Hospital में भर्ती कराया गया जिसके बाद सर्जरी करके बच्चे के पेट में मौजूद चार्जिंग केबल को निकाला गया. इस सफल सर्जरी को डॉक्टरों ने हेयरपिन की मदद अंजाम दिया. हालांकि यह अपने आप में पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी ऐसे कई मामले देखे जा चुके हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

जब बुजुर्ग के पेट से निकले थे 187 सिक्के

इसी तरह का एक मामला कुछ महीने पहले कर्नाटक के बागलकोट जिले में देखने को मिला जब एक बुजुर्ग के पेट से सर्जरी करके 187 सिक्के निकाले गए. बागलकोट जिले के रहने वाले दयामप्पा हरिजन ने पेट में तेज दर्द की शिकायत की जिसके बाद एक्स-रे करने पर पता चला कि बुजुर्ग ने कुल 1 किलो 200 ग्राम वजन के सिक्के निगल लिए हैं. इसी तरह का एक मामला उत्तर प्रदेश में भी दर्ज किया गया जहां 14 साल के बच्चे ने कथित तौर पर 16 टूथब्रश और 3 इंच लंबी लोहे की कील को निगल लिया था. इसके बाद सर्जरी करके उसे बच्चे के पेट से बाहर निकाला गया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news