उत्तरपूर्वी सीरिया पर बात-चीत के जरिए समाधान की तलाश में ट्रम्प और एर्दोआनः व्हाइट हाउस
trendingNow1491059

उत्तरपूर्वी सीरिया पर बात-चीत के जरिए समाधान की तलाश में ट्रम्प और एर्दोआनः व्हाइट हाउस

अमेरिका के राष्ट्रपति ने सीरिया में बाकी बचे आतंकवादी तत्वों को समाप्त करने की महत्ता को रेखांकित किया.

फाइल फोटो

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और तुर्की के उनके समकक्ष रजब तैयब एर्दोआन के रविवार को फोन पर बातचीत करने के बाद व्हाइट हाउस ने कहा कि दोनों नेताओं ने उत्तरपूर्वी सीरिया पर बातचीत के जरिए समाधान तलाशना जारी रखने पर सहमति जताई है. व्हाइट हाउस ने बताया कि अमेरिका के राष्ट्रपति ने सीरिया में बाकी बचे आतंकवादी तत्वों को समाप्त करने की महत्ता को रेखांकित किया.

सीरिया में असद विरोधी समूहों में शामिल होने की भारतीयों की साजिश की जांच करेगी NIA

व्हाइट हाउस ने कहा, ''दोनों नेताओं ने उत्तर-पूर्वी सीरिया पर बातचीत के जरिए समाधान तलाशना जारी रखने पर सहमति जताई है जिससे हमारी सुरक्षा संबंधी चिंताएं दूर हो पाएंगी.'' उसने कहा कि दोनों नेताओं ने अमेरिका और तुर्की के बीच व्यापार संबंध बढ़ाने में उनके साझा हितों पर चर्चा भी की. व्हाइट हाउस ने कहा कि ट्रम्प और एर्दोआन ने कई द्विपक्षीय मुद्दों पर भी चर्चा की.

अमेरिका ने सीरिया से सैनिकों की वापस बुलाने को प्रक्रिया शुरू की

एर्दोआन ने पिछले बुधवार को मनबिज (सीरिया) में आईएसआईएस हमले में मारे गए अमेरिकी नागरिकों के प्रति शोक भी व्यक्त किया. इस बीच, तुर्की की सरकारी समाचार एजेंसी 'एनादोलू' ने भी दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत की पुष्टि करते हुए कहा कि राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने ट्रम्प को उत्तरपूर्वी सीरिया में शांति सुनिश्चित करने के लिए तैयार होने का आश्वासन दिया है.

Trending news