Elon Musk Tweet: 'क्या ट्विटर को अब तक मर नहीं जाना चाहिए था...' मस्क ने इस ट्वीट के साथ ट्रोल्स को दिया करारा जवाब
Advertisement

Elon Musk Tweet: 'क्या ट्विटर को अब तक मर नहीं जाना चाहिए था...' मस्क ने इस ट्वीट के साथ ट्रोल्स को दिया करारा जवाब

Twitter News: एलन मस्क ने यह मैसेज उन ट्रोल्स के लिए लिखा, जिन्होंने ट्विटर के अधिग्रहण के बाद मस्क की ओर से लिए गए फैसलों के बाद कहा था कि कंपनी बहुत जल्द बंद हो जाएगी. बता दें कि मस्क ने कई ऐसा फैसले किए हैं जिनकी आलोचना खूब हो रही है.

एलन मस्क

Elon Musk Latest Tweet: ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने मंगलवार को ट्रोलर्स की जमकर क्लास ली. उन्होंने उन ट्रोल्स पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया, जिन्होंने उनके ट्विटर अधिग्रहण के तुरंत बाद इसके अंत की भविष्यवाणी की थी. एलन मस्क ने इसी की ओर इशारा करते हुए लिखा, ‘क्या ट्विटर को अब तक मर नहीं जाना चाहिए था या कुछ और...?’ दरअसल, एलन मस्क ने ट्विटर के सीईओ का चार्ज लेते ही आधे से ज्यादा स्टाफ की छंटनी और फिर कई नियमों में बदलाव किया था. इसके बाद कई लोगों ने कहा था कि ट्विटर बहुत ज्यादा दिन तक नहीं बचेगा.

इन वजहों से होती गई मस्क की आलोचना

ट्विटर का अधिग्रहण करने के अगले दिन ही मस्क ने तब के सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई बड़े अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया था. इसके बाद उन्होंने बड़े स्तर पर छंटनी की थी. छंटनी के तुरंत बाद उन्होंने ब्लू टिक को लेकर एक बड़ा ऐलान किया जिसकी वजह से उनकी सबसे ज्यादा आलोचना हुई. उन्होंने ब्लू टिक को पेड सब्सक्रिप्शन करने की घोषणा की, जिसके लिए यूजर्स को 8 डॉलर प्रतिमाह देने को कहा गया. इसे लेकर काफी विवाद हुआ, लेकिन मस्क ने साफ कर दिया कि वह अपना फैसला नहीं बदलेंगे.  

छंटनी को लेकर ये कहा था

मस्क की छंटनी के बाद जब आलोचना हुई थी तो उन्होंने कर्मचारियों को निकालने के अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा था कि इसकी जरूरत थी क्योंकि ट्विटर को रोजाना 40 लाख डॉलर से ज्यादा का नुकसान हो रहा है. उन्होंने कहा था छंटनी के अलावा उनके पास और कोई विकल्प नहीं है.

अप्रैल में शुरू हुई थी ट्विटर को खरीदने की डील

अप्रैल में, मस्क ने ट्विटर को खरीदने की प्रक्रिया शुरू की थी. हालांकि, मस्क ने एक महीने बाद ही ट्विटर पर बॉट अकाउंट को लेकर कुछ आरोप लगाए और डील रद्द करने की घोषणा की. मस्क की डील कैंसल करने की घोषणा के बाद बाजार में तेज गिरावट देखी गई. बाद में, ट्विटर ने मस्क पर डील रद्द करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया था. इसके बाद मस्क फिर से डील के लिए तैयार हो गए. पिछले महीने उन्होंने ट्विटर का अधिग्रहण कर लिया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news