Ukraine Drone Attack on Russia: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के बीच यूक्रेन ने रूस पर अब तक का सबसे बड़ा हमला किया है. यूक्रेन ने रूस के सारातोव इलाके में ड्रोन से हमला करके दुनिया को चौंका दिया है. यूक्रेन ने रूस के सारातोव इलाके में 9/11 की तर्ज पर हमला किया है. यूक्रेन ने एक के बाद एक कई बहुमंजिला इमारतों पर ड्रोन से हमला किया है और ड्रोन बिल्डिंग से टकराया है. बता दें कि यूक्रेन पिछले कुछ दिनों से लगातार रूस पर ड्रोन से हमला कर रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूक्रेन को उल्टा पड़ सकता है रूस पर हमला


अब तक रूस लगातार यूक्रेन पर हमला करता रहा है, लेकिन यूक्रेन के इस पलटवार से दुनिया को बता दिया है कि रूस इस युद्ध में एकतरफा नहीं जीत सकता है. हालांकि, इस हमले के बाद एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की पर भारी पड़ सकता है और रूस बड़ा हमला कर सकता है.




पिछले सप्ताह यूक्रेन ने रूस पर दागे थे 45 ड्रोन


यूक्रेन ने पिछले सप्ताह भी रूस पर हमला किया था और 45 ड्रोन दागे थे.यूक्रेन ने 2022 में युद्ध शुरू होने के बाद से पहली बार रूस पर इतने बड़े हमले किए. हालांकि, रूस ने यूक्रेन के सभी ड्रोन नष्ट कर दिए थे. रूस के रक्षा मंत्रालय ने बताया था कि मॉस्को ने यूक्रेन के 45 ड्रोन नष्ट किए. उसने बताया कि 11 ड्रोन मॉस्को क्षेत्र के ऊपर नष्ट किए गए, 23 ड्रोन ब्रायंस्क क्षेत्र, छह बेलगोरोद, तीन कलुगा और दो कुर्स क्षेत्र में नष्ट किए गए थे.


नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!