अगर लगवा चुके हैं वैक्सीन की दोनों डोज, 8 नवंबर से US में कर सकेंगे एंट्री
X

अगर लगवा चुके हैं वैक्सीन की दोनों डोज, 8 नवंबर से US में कर सकेंगे एंट्री

अमेरिका (US) ने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की दोनों डोज लगवा चुके लोगों के लिए देश में एंट्री देने का फैसला किया है. इस सूची में भारत भी शामिल है.

अगर लगवा चुके हैं वैक्सीन की दोनों डोज, 8 नवंबर से US में कर सकेंगे एंट्री

वाशिंगटन: अमेरिका (US) ने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की दोनों डोज लगवा चुके लोगों के लिए देश में एंट्री देने का फैसला किया है. व्हाइट हाउस ने कहा कि टीके की दोनों डोज लगवा चुके लोग 8 नवंबर से अमेरिका में आ सकेंगे. 

अमेरिका ने की घोषणा

व्हाइट हाउस के सहायक प्रेस सचिव केविन मुनोज ने कहा, 'अमेरिका (US) की नई यात्रा नीति के तहत 8 नवंबर से उन विदेशी यात्रियों को अमेरिका आने की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने टीका (Corona Vaccine) लगवाया है.'

पब्लिक हेल्थ के आधार पर फैसला

प्रेस सचिव में अपने ट्वीट में कहा, 'यह घोषणा और तारीख अंतरराष्ट्रीय तथा अंदरूनी हवाई यात्रा पर लागू होगी. यह नीति सार्वजनिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर लागू की गई है.'

ये भी पढ़ें- US: अजीबोगरीब आदेश, 5वीं तक के स्कूलों में भी बच्चों को दिए जाएंगे फ्री कंडोम

इन देशों से हट जाएगा प्रतिबंध

बताते चलें कि दुनिया में कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद अमेरिका (US) ने भारत, ब्रिटेन और चीन समेत दुनिया के कई देशों से फ्लाइटों का आवागमन बंद कर दिया था. जब महामारी की रफ्तार में कुछ कमी आई तो विभिन्न देशों के साथ एयर बबल सिस्टम लागू किया गया. हालांकि पूरी तरह फ्लाइट ऑपरेशन पर रोक लगी रही. अब अमेरिकी सरकार की नई घोषणा के भारत, ब्रिटेन और चीन जैसे देशों से यात्रा प्रतिबंध भी हट जाएगा. 

LIVE TV

Trending news