VIDEO: मैं 6 बार विधायक रहा हूं..., क्यों भड़क गए भूपेंद्र सिंह हुड्डा? CM नायब सिंह सैनी ने कैसे कर दी बोलती बंद?
Advertisement
trendingNow12488042

VIDEO: मैं 6 बार विधायक रहा हूं..., क्यों भड़क गए भूपेंद्र सिंह हुड्डा? CM नायब सिंह सैनी ने कैसे कर दी बोलती बंद?

Bhupinder Singh Hooda objection Post of Acting Speaker: हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस विधायक भूपेंद्र सिंह हुड्डा भड़क गए. उन्होंने अपने और विधायक और सांसद की बात कहने लगे. जानें ऐसा क्या हुआ और सीएम नायाब सैनी ने क्या जवाब देकर उनकी बोलती बंद कर दी. जानें पूरा मामला और देखें वीडियो:- 

VIDEO: मैं 6 बार विधायक रहा हूं..., क्यों भड़क गए भूपेंद्र सिंह हुड्डा? CM नायब सिंह सैनी ने कैसे कर दी बोलती बंद?

Video haryana Assembly Congress:  कांग्रेस विधायक भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) हरियाणा विधानसभा में भड़क गए. उन्होंने कार्यवाहक अध्यक्ष के पद पर आपत्ति जताई है. उन्होंने कहना है कि 'मैं पहली बार कार्यवाहक अध्यक्ष के बारे में सुन रहा हूं. यह हमेशा प्रोटेम स्पीकर होता है.' उनकी आपत्ति पर सीएम नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) ने ऐसा जवाब दिया कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा शांत हो गए और कहने लगे कि पहले क्यों नहीं किया विरोध.

सबसे पहले देखें वीडियो:- 

अब समझें मामला
विधानसभा की कार्यवाही के दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपनी सीट से उठे और एक्टिंग स्पीकर की तरफ मुखातिब होते हुए कहा, ''मैं छह बार विधानसभा में रहा हूं और चार बार लोकसभा में रहा हूं. मैं पहली बार एक्टिंग स्पीकर के बारे में सुन रहा हूं. हमेशा से प्रो-टेम स्पीकर रहा है. यानी कि आप अस्थायी हैं. आप पूरे दिन के लिए स्पीकर हैं. यह स्पीकर की कुर्सी का अपमान है. इसे बदला जाना चाहिए.''

हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस विधायक भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कार्यवाहक अध्यक्ष के पद पर आपत्ति जताई - "मैं पहली बार कार्यवाहक अध्यक्ष के बारे में सुन रहा हूं। यह हमेशा प्रोटेम स्पीकर होता है...यह अध्यक्ष की कुर्सी का अपमान है...इसे बदला जाना चाहिए.’"

सीएम ने क्या दिया जवाब?
सीएम नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान 2005 और 2009 के कार्यवाहक अध्यक्ष के पद के दो उदाहरण दिए. सीएम सैनी ने हुड्डा को जवाब देते हुए दो उदाहरण सामने रखे. उनका कहना है कि 10 मार्च 2005 को जो शपथ ली गई थी. उस वक्त के विधायक डॉ. रघुबीर काडियान एक्टिंग स्पीकर थे. यह आपके समय का है. और 26 अक्टूबर 2009  को जब शपथ ली गई थी, तब कैप्टन अजय सिंह एक्टिंग स्पीकर थे. ये भी आपके समय का है. मेरे समय का नहीं है.'' इसके बाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, "उस समय विपक्ष को इस पर आपत्ति जतानी चाहिए थी.

Trending news