Viral Video: रेलवे ट्रैक पर लगता है यह अनोखा बाजार, दुकानों के बीच से गुजरती है ट्रेन
topStories1hindi1543304

Viral Video: रेलवे ट्रैक पर लगता है यह अनोखा बाजार, दुकानों के बीच से गुजरती है ट्रेन

Market on Railway Track: थाईलैंड पर्यटन की वेबसाइट के अनुसार, बाजार 100 मीटर के दायरे में फैला हुआ है और सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक खुला रहता है. बाजार में सब्जियां, मीट, खाने का अन्य सामान मिलता है. 

Viral Video:  रेलवे ट्रैक पर लगता है यह अनोखा बाजार, दुकानों के बीच से गुजरती है ट्रेन

Thailand News: थाईलैंड के समुत सोंगखराम प्रांत में मेकलोंग रेलवे स्टेशन एक पर्यटक आकर्षण है. स्टेशन पर रोम हूप मार्केट है. वैसे यह एक आम बाजार है जहां समुद्री भोजन, सब्जियां, फल, मीट और अन्य विविध सामान मिलता है लेकिन इससे जुड़ी एक चीज है जो इसे बेहद खास बनाती है.

इस बाजार को 'जीवन-जोखिम' (life-risking) बाजार कहा जाता है क्योंकि इसके स्टॉल माई क्लोंग-बान लाम रेलवे लाइन से बिल्कुल सटे हुए है. महाचाई और माई क्लोंग के बीच यह एक छोटी रेलवे लाइन है. थाईलैंड पर्यटन की वेबसाइट के अनुसार, बाजार 100 मीटर के दायरे में फैला हुआ है और सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक खुला रहता है.

 

बाजार में दुकानदार धूप से बचने के लिए छतरियां या कैनवस लगाते हैं. शेल्टर रेलवे ट्रैस से चिपके रहते हैं जहां ग्राहक खरीदारी करते हैं. लेकिन जब आने वाली ट्रेन की सीटी सुनाई देती है तो अचानाक बाजार में हलचल मच जाती है.  दुकानदार दुकान की छतरियों और कैनवस को बंद करने के साथ-साथ सभी सामान हटाने में लग जाते हैं ताकि ट्रेन को निकलने में कोई दिक्कत न हो.

ट्विटर पर देखा जा रहा है मार्केट का वीडियो
इसका एक वीडियो एरिक सोलहेम ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो के कैप्शन में लिखा है, ‘मैकलॉन्ग रेलवे मार्केट, थाईलैंड एक मार्केटप्लेस जिसके बीच में रेलवे ट्रैक है.‘

वीडियो को ट्विटर पर 26,000 से अधिक बार देखा जा चुका है.  इस वीडियो पर यूजर्स टिप्पणी भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘यह ऑनलाइन शॉपिंग का ओरिजिनल वर्जन है.‘

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news