वर्जीनिया के डिप्टी गवर्नर पर अब एक और महिला ने लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप

वर्जीनिया के डिप्टी गवर्नर पर अब एक और महिला ने लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप

अब जस्टिन फेयरफाक्स के इस्‍तीफे की मांग तेज हो गई है. हालांक‍ि वह आरोपों को नकार रहे हैं.

Trending Photos

    वर्जीनिया के डिप्टी गवर्नर पर अब एक और महिला ने लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप

    वाशिंगटन: वर्जीनिया के लेफ्टिनेंट गवर्नर जस्टिन फेयरफाक्स पर एक दूसरी महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. महिला ने दावा किया कि वर्ष 2000 में ड्यूक यूनिवर्सिटी में स्नातक की पढ़ाई के दौरान जस्टिन ने उनके साथ यौन उत्पीड़न किया था. महिला का दावा सामने आने के बाद शीर्ष डेमोक्रेट अब और जोरदार तरीके से जस्टिन से इस्तीफा मांगेंगे.

    द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मैरीलैंड की रहने वाली महिला मेरेडिथ वॉटसन ने शुक्रवार को कहा कि उन पर वर्ष 2000 में फेयरफॉक्स द्वारा सोच समझकर और आक्रामक रूप से हमला कर यौन उत्पीड़न किया गया. उन्होंने फेयरफॉक्स से तुरंत इस्तीफा देने की मांग की.

    वॉटसन का यह आरोप कैलिफोर्निया की एक राजनीतिक विज्ञान प्रोफेसर वैनेसा सी. टायसन के आरोपों के बाद आया है. वैनेसा ने कहा था कि बॉस्टन में 2004 डेमोक्रेटिक नेशनल कंवेंशन के दौरान फेयरफॉक्स द्वारा उनके साथ यौन उत्पीड़न किया गया था.

    दोनों महिलाओं के आरोपों को सिरे से नकारने वाले फेयरफॉक्स को शुक्रवार रात को उनके इस्तीफे की मांग का सामना करना पड़ा. वर्जीनिया हाउस में डेमोक्रेट और सीनेट ने उनसे पद छोड़ने को कहा है. उनका कहना है कि वे अब कॉमनवेल्थ के लिए अपने कर्तव्यों को पूरा नहीं कर सकते. वर्जीनिया हाउस में डेमोक्रेट पैट्रिक होप ने कहा कि अगर लेफ्टिनेंट गवर्नर इस्तीफा नहीं देते हैं तो वह सोमवार को महाभियोग प्रस्ताव पेश करेंगे.

    Trending news