Vogue ने Kamala Harris की तस्वीरों में कर दी ऐसी गलती, Twitter पर मच गया हंगामा
Advertisement
trendingNow1825846

Vogue ने Kamala Harris की तस्वीरों में कर दी ऐसी गलती, Twitter पर मच गया हंगामा

Vogue ने अपने अपकमिंग एडिशन के कवर पेज की तस्वीरें 10 जनवरी को सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. इसमें अमेरिका की वाइस प्रेसिडेंट की दो तस्वीरें साझा की गईंं हैं. जिसके बाद से ही लोगों ने इसे ट्रोल करना शुरू कर दिया है. हालांकि मैगजीन ने फोटो शूट के दौरान स्कीन टोन में छेड़छाड़ से साफ इनकार किया है.

फोटो साभार: @voguemagazine

वाशिंगटनः अमेरिका की नवनिर्वाचिति वाइस प्रेसिडेंट कमला हैरिस (Kamala Harris) ने US इलेक्शन जीतकर इतिहास रचा है. अब वे फेमस मैगजीन वोग (Vogue Magazine) के फरवरी एडिशन के पेज कवर पर दिखाई देंगी. मैगजीन ने हाल ही में फरवरी के कवर पेज की तस्वीरें सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर की हैं. जिन्हें लेकर अब विवाद खड़ा हो गया है. 

  1. वोग मैगजीन के फरवरी एडिशन में दिखेंगी कमला हैरिस
  2. मैगजीन द्वारा तस्वीरें शेयर करने पर सोशल मीडिया पर हंगामा
  3. कमला हैरिस के लुक को लेकर सोशल मीडिया पर मैगजीन की आलोचना

मैगजीन ने कमला हैरिस के असली फेस पर डाला पर्दा

Vogue ने अपने अपकमिंग एडिशन के कवर पेज (Vogue Cover Page) की तस्वीरें 10 जनवरी को शेयर की थीं. इनमें एक पिक्चर में 56 वर्षीय कमला हैरिस अपने ट्रेडमार्क कॉनवर्स स्नीकर्स (Converse Sneakers) पहने हुए ब्लैक कलर के कोट-पेंट में दिख रही हैं. बैकग्राउंड पिंक और ग्रीन कलर के करटैन दिख रहे हैं. दूसरी फोटो में उन्होंने लाइट ब्लू कोट-पेंट कैरी किया है जिसका बैकग्राउंड गोल्डन कलर का है. Vogue मैगजीन ने तस्वीरें शेयर कर कैप्शन में लिखा, 'वाइस प्रेसिडेंट इलेक्ट कमला हैरिस हमारे फरवरी कवर पेज की स्टार हैं! इतिहास बनाना उनका पहला कदम था. अब हैरिस के पास एक और बड़ा कार्य है. अमेरिका को अच्छा बनाने में मदद करना और इसे संकट से बाहर निकालना.' इस पोस्ट में कमला हैरिस के असली चेहरे पर परदा डालने (White Washing) की कोशिश की गई है जिसे लेकर ट्विटर पर यूजर्स मैगजीन की आलोचना कर रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें-Britain: दुनिया के सबसे अनलकी चोर! प्लान बनाते-बनाते गलती से डायल हो गया ये नंबर और फिर

मैग्जीन की संपादक पर न्यूयॉर्क टाइम्स ने कसा तंज

सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि पत्रिका में जानबूझ कर कमला हैरिस की ऐसी छवि दिखाई गई है. तमाम यूजर्स लिख रहे हैं कि मैगजीन को कवर पेज को ठीक से देखना चाहिए था कि उन्होंने किस तरह की हैरिस की तस्वीरों का इस्तेमाल किया है. न्यूयॉर्क टाइम्स के कंट्रीब्यूटर वजाहत अली ने लिखा, क्या गढ़बड़ी है. अन्ना विंटौर (ब्रिटिश जर्नलिस्ट Editor-in-Chief of Vogue) के पास वास्तव में ब्लैक फ्रेंड्स और सहकर्मी नहीं होने चाहिए? उन्होंने मैगजीन के कवर पेज पर तंज कसते हुए लिखा, 'उनके चेहरे को देखकर मैं केवल interior monologue की कल्पना कर सकता हूं:' वाह Vogue का कवर. रुको क्या आपने इसका एक शॉट लिया? वास्तव में? क्यों? मैं बस आराम कर रहा था. रुको क्या?  खैर ... uhhh... "

ये भी पढ़ें-Britain में हिंदुओ के उत्पीड़न की गूंज, पीएम Boris Johnson से दखल की मांग

वोग से बेहतर हो सकता मोबाइल का शूट

अली ने आगे लिखा, लोगों का कहना है कि मैं अपने सैमसंग मोबाइल (Samsung Mobile) का उपयोग करके मुफ्त में वाइस प्रेसिडेंट कमला हैरिस के शूट करूंगा और मुझे 100% विश्वास है कि यह वोग कवर से बेहतर होगा. अली ने कहा कि हम प्राकृतिक धूप का उपयोग करके इसे अपने यार्ड में शूट कर सकते हैं और तब भी मेरा शूट वोग से कहीं बेहतर होगा. आपको बता दें कि अमेरिका के उप राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने वाली हैरिस पहली भारतीय-अफ्रीकी मूल की महिला होंगी. वह 20 जनवरी को शपथ ग्रहण करेंगी.

ये भी पढ़ें-USA: अमेरिकी नागरिकों को ‘प्रोत्साहन राशि’ देने के पक्षधर हैं Joe Biden, जानिए क्यों

वोग ने पिछले साल भी अपनी खामी के लिए मांगी थी माफी

हालांकि, वोग ने न्यूयॉर्क टाइम्स की इस पोस्ट का साफ इनकार किया है कि शूट के बाद हैरिस की स्किन टोन को हल्का किया गया है. वहीं गार्जियन की एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल भी, वोग की एडिटर इन चीफ विंटोर ने अल्पसंख्यकों के प्रति असंवेदनशील तस्वीरों और लेखों को प्रकाशित करने में हुई खामियों को लेकर एक पत्र के जरिए माफी मांगी थी. 

LIVE TV

Trending news