Watch: जब इजरायल यात्रा के दौरान बजने लगा रॉकेट के खतरे का सायरन, शेल्टर के लिए भागे UK के विदेश मंत्री
Advertisement
trendingNow11911241

Watch: जब इजरायल यात्रा के दौरान बजने लगा रॉकेट के खतरे का सायरन, शेल्टर के लिए भागे UK के विदेश मंत्री

 Israel-Hamas war: वीडियो शेयर करते हुए मंत्री ने एक्स पर पोस्ट किया, 'आज मैंने लाखों लोगों को हर दिन जो अनुभव होता है उसकी एक झलक देखी. हमास के रॉकेटों का खतरा हर इजरायली पुरुष, महिला और बच्चे पर मंडरा रहा है.

Watch:  जब इजरायल यात्रा के दौरान बजने लगा रॉकेट के खतरे का सायरन, शेल्टर के लिए भागे UK के विदेश मंत्री

UK Israel Relations: ब्रिटेन के विदेश मंत्री जेम्स क्लेवरली, जो हमास के घातक हमलों के बाद देश के साथ एकजुटता दिखाने के लिए इजरायल की यात्रा पर हैं, को बुधवार को रॉकेट हमलों की सायरन चेतावनी के कारण छिपने के लिए भागना पड़ा. मंत्री ने कहा कि उन्हें इस बात की झलक मिल गई कि लाखों इजरायली हर दिन किस चीज का सामना करते हैं.

एक वीडियो में मिस्टर क्लेवरली दक्षिण इजरायल के ओकाफिम में एक इमारत में छिपने के लिए दौड़ते हुए नजर आते हैं जबिक बैकग्राउंड में सायरन बज रहा होता है. वीडियो शेयर करते हुए मंत्री ने एक्स पर पोस्ट किया, 'आज मैंने लाखों लोगों को हर दिन जो अनुभव होता है उसकी एक झलक देखी. हमास के रॉकेटों का खतरा हर इजरायली पुरुष, महिला और बच्चे पर मंडरा रहा है. यही कारण है कि हम इजराइल के कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं.'

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटिश विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा कि क्लेवरली, जो बुधवार सुबह इज़राइल पहुंचे, ने हमलों में बचे लोगों और वरिष्ठ इजरायली नेताओं से मुलाकात की और देश की रक्षा के अधिकार के लिए ब्रिटेन के समर्थन को जाहिर किया.

इजरायली नेताओं के साथ बैठक के दौरान यूनाइटेड किंगडम और इजरायल के चल रहे सुरक्षा, सैन्य और राजनयिक सहयोग पर चर्चा की गई. विदेश कार्यालय ने कहा कि मंत्री ने तेल अवीव, यरूशलम और दक्षिणी इज़राइल का दौरा किया.

ब्रिटेन ने गाजा के खिलाफ युद्ध में इजरायल के समर्थन में की घोषणा की है, जिसमें शनिवार को शुरू होने के बाद से 3,600 लोग मारे गए हैं.

ब्रिटेन समेत इन देशों ने दिया इजरायल का साथ
सोमवार को अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी और इटली के साथ जारी एक संयुक्त बयान में, ब्रिटेन ने इज़रायल के लिए अपना 'दृढ़ समर्थन' व्यक्त किया था और स्पष्ट रूप से हमास की निंदा की थी. संयुक्त बयान में कहा गया, 'हम स्पष्ट करते हैं कि हमास की आतंकवादी कार्रवाइयों का कोई औचित्य नहीं है, कोई वैधता नहीं है, और इसकी सार्वभौमिक रूप से निंदा की जानी चाहिए. आतंकवाद का कभी कोई औचित्य नहीं है... हमारे देश ऐसे अत्याचारों के खिलाफ अपनी और अपने लोगों की रक्षा के प्रयासों में इज़राइल का समर्थन करेंगे . हम आगे इस बात पर जोर देते हैं कि यह इजरायल के प्रति शत्रुतापूर्ण किसी भी पार्टी के लिए इन हमलों का फायदा उठाने का क्षण नहीं है.'

कई ब्रिटिश मीडिया आउटलेट्स ने बताया है कि इजरायल में बच्चों सहित देश के 17 लोगों के मारे जाने या लापता होने की आशंका है.

Trending news