Park में टहल रही British Woman पर 100 से अधिक चूहों ने बोला हमला, कुतर दिए हाथ-पैर; दहशत में आए लोग

लंदन के एक पार्क में टहल रही महिला (British Woman) के उस वक्त होश उड़ गए जब उसकी नजर घास में घूमते सैकड़ों चूहों पर गई. हालांकि, इससे पहले कि महिला पार्क से बाहर निकल पाती, चूहों ने उस पर हमला बोल दिया. इस हमले में महिला के हाथ और पैर में चोट आई है. वहीं, पार्क जाने वाले दहशत में हैं.

Park में टहल रही British Woman पर 100 से अधिक चूहों ने बोला हमला, कुतर दिए हाथ-पैर; दहशत में आए लोग
फोटो: द सन

लंदन: ब्रिटेन निवासी एक महिला (British Woman) ने दावा किया है कि उस पर 100 से अधिक चूहों (Rats) ने हमला किया. महिला का कहना है कि रात के समय पार्क में टहलते समय चूहों ने उस पर हमला बोला और उसके हाथ-पैर कुतरकर जख्मी कर दिया. इस हादसे के बाद से महिला काफी डर गई है और उसने लोगों को रात के समय पार्क न जाने की हिदायत दी है.

Rats ने अचानक किया Attack 

‘द सन’ में छपी खबर के मुताबिक, लंदन (London) में रहने वालीं 43 वर्षीय सुसान ट्रेफ्टब (Susan Treftub) 19 जुलाई को रात 9 बजे के आसपास नॉर्थफील्ड्स, ईलिंग स्थित ब्लोंडिन पार्क में टहल रही थी. तभी उनकी नजर नीचे घास में घूमते सैकड़ों चूहों पर गई. एक साथ इतने चूहे देखकर सुसान घबरा गईं. हालांकि, इससे पहले कि वह पार्क से निकल पातीं, चूहों ने उन पर हमला बोल दिया. 

ये भी पढ़ें -Guinness World Records: ये महिला अपनी जीभ से रोक देती है चलता पंखा, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

VIDEO

‘एक साथ इतने चूहे कभी नहीं देखे’ 

सुसान ने कहा, ‘मैंने इतने सारे चूहों को एक साथ कभी नहीं देखा. वे 100 से अधिक चूहे जरूर होंगे. मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं बीमार होने जा रही हूं. चूहे मेरे पैरों पर रेंग रहे थे. मैं उन्हें पैर से मारकर दूर कर रही थी. अंधेरे की वजह से यह देख पाना मुश्किल था कि चूहे कहां से आ रहे हैं’. उन्होंने आगे कहा कि चूहे मेरे पैरों को कुतर रहे थे और मेरे शरीर पर ऊपर चढ़ने की कोशिश कर रहे थे. 

Rats ने कई जगह काटा 

सुसान के अनुसार, चूहों ने उनके हाथ और पैर पर कई जगह काटा. हालांकि उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई. उन्होंने कहा कि हादसे वाले दिन मेरी समझ नहीं आ रहा था कि मैं किससे सहायता मांगू. मैंने कभी किसी को इस तरीके के हमले के बारे में बात करते नहीं सुना था. मैं सभी लोगों से कहना चाहती हूं कि रात के समय पार्क जैसे स्थानों पर जाने से बचें. 

ये है चूहे आने की वजह 

वहीं, ईलिंग काउंसिल के प्रवक्ता (Ealing Council Spokesperson) ने कहा कि चूहों और अन्य संभावित कीट प्रजातियों का इस तरह हमला करना एक अप्रिय और हैरान करने वाली घटना है. उन्होंने बताया कि पार्कों आदि में गंदगी और बचे हुए भोजन को जानवरों के लिए छोड़ देने के चलते अमूमन चूहे पार्क में आते हैं. इसलिए लोगों को चाहिए कि खाने का सामान यहां-वहां न फेंके, क्योंकि बचा हुआ भोजन भी चूहों को आकर्षित करता है.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.