विवादास्पद कार्टून छापने वाली Charlie Hebdo की T-Shirt पहनना पड़ा भारी, महिला को चाकू मार किया घायल
Advertisement

विवादास्पद कार्टून छापने वाली Charlie Hebdo की T-Shirt पहनना पड़ा भारी, महिला को चाकू मार किया घायल

फ्रांस की विवादास्पद पत्रिका चार्ली हेब्दो को लेकर कट्टरपंथियों का गुस्सा कम नहीं हुआ है. लंदन में चार्ली हेब्दो लिखी टी-शर्ट पहनने वाली महिला पर दिनदहाड़े चाकू से हमला किया गया. हमलावर सैकड़ों की भीड़ में वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया. पुलिस एक वीडियो के आधार पर उसकी तलाश कर रही है.

इस्तांबुल में पिछले साल चार्ली हेब्दो के खिलाफ प्रदर्शन हुआ था. अब लंदन में चार्ली हेब्दो लिखी टी-शर्ट पहनने वाली महिला को निशाना बनाया गया है.

लंदन: पैगंबर मुहम्मद (Prophet Muhammad) का कार्टून छापकर कट्टरपंथियों के निशाने पर आई फ्रांस की प्रसिद्ध व्यंग पत्रिका चार्ली हेब्दो (Charlie Hebdo) वाली टी-शर्ट पहनना एक महिला को भारी पड़ा. सैकड़ों लोगों की भीड़ के बीच एक युवक ने महिला पर चाकू से हमला बोला और वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया. घायल महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. माना जा रहा है कि महिला को टी-शर्ट की वजह से किसी कट्टरपंथी ने निशाना बनाया है.  

  1. लंदन के हाइड पार्क में हुआ महिला पर हमला
  2. पुलिस के भी हाथ नहीं आया हमलावर
  3. वीडियो के आधार पर आरोपी की तलाश 
  4.  

पलक झपकते फरार हो गया Attacker

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के अनुसार, लंदन (London) स्थित हाइड पार्क के स्पीकर्स कॉर्नर (Speakers' Corner in Hyde Park) में रविवार को यह वारदात हुई. 39 वर्षीय महिला अन्य लोगों के साथ यहां एक कार्यक्रम के सिलसिले में खड़ी थी, तभी काले रंग की ड्रेस पहने एक शख्स ने उस पर चाकू से हमला बोल दिया. आरोपी ने महिला के पेट पर वार किया और पलक झपकते ही मौके से फरार हो गया.     

ये भी पढ़ें -America: HIV Positive शख्स ने कई महिलाओं के साथ बनाए Physical Relationship, अब Jail में कटेंगे दो साल

कट्टरपंथियों को है Charlie Hebdo से नफरत 

घटनास्थल पर मौजूद लोग और पुलिसकर्मियों ने आरोपी का पीछे भी किया, लेकिन वो किसी के हाथ नहीं आया. पुलिस का कहना है कि महिला को मामूली चोट आई है. पुलिस ने घटनास्थल से एक चाकू भी बरामद किया है, जिससे आरोपी ने महिला पर हमला बोला था. हालांकि, पुलिस अधिकारी वारदात की वजह पर खामोश है, लेकिन माना जा रहा है कि हमला महिला की टी-शर्ट के चलते ही हुआ है, जिस पर चार्ली हेब्दो लिखा हुआ था. बता दें कि कट्टरपंथी मुस्लिम चार्ली हेब्दो और उसका समर्थन करने वालों से नफरत करते हैं.

2015 में Al Qaida ने किया था हमला

आतंकी संगठन अलकायदा ने 2015 में चार्ली हेब्दो के 12 कर्मचारियों को मौत के घाट उतार दिया था. इसके बाद पिछले साल मैगज़ीन के पेरिस स्थित पुराने ऑफिस के सामने हुई चाकूबाजी चार लोग घायल हुए थे. ये घटना ऐसे समय हुई थी जब 7 जनवरी 2015 को चार्ली हेब्दो के ऑफिस पर हुए बर्बर आतंकी हमले को लेकर सुनवाई चल रही थी. वहीं, लंदन पुलिस ने लोगों से आरोपी के बारे में जानकारी देने की अपील की है. इस हमले का एक वीडियो भी पुलिस के हाथ लगा है.

 

Trending news