अगर आज सपने में देखा है चावल तो इसका क्या अर्थ है?

सपने में चावल का दिखना विजय का प्रतीक है तो साथ ही यह इस ओर संकेत देता है कि इससे शत्रुओं में कमी आएगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 2, 2021, 08:22 AM IST
  • अगर आपने आज सपने में रोता हुआ सियार देखा है तो सतर्क हो जाएं
  • सपने में चीता देखना असफलता को दर्शाता है, इसलिए सावधानी रखें
अगर आज सपने में देखा है चावल तो इसका क्या अर्थ है?

नई दिल्लीः सपनों (Dream) को लेकर मान्यता है कि रात की गहरी नींद में आने वाले हमारे सपने हमारे दिन भर किए गए कार्यों और मन में उठे विचारों का परिणाम होते हैं. इसके अलावा यह हमारी किसी दबी हुई इच्छा को भी सामने लाते हैं.

सपने को देखकर उसका अर्थ अगर ठीक तरीके से समझ लिया जाए तो यह आपके भूतकाल के कार्यों के परिणाम और भविष्य में घटने वाली संभावित घटनाओं की जानकारी दे सकता है.

स्वप्न विज्ञान के अनुसार सपने में भविष्य में घटने वाली कुछ घटनाओं के बारे में पूर्व संकेत देते हैं. इन संकेतों और इसके फल को अगर हम समझ जाएं तो उसी तरह से हम खुद को तैयार कर सकते हैं. ऐसे ही स्वप्न फल के बारे में बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य

सपने में चावल देखना 
अगर सपने में आप चावल देखते हैं तो यह शुभ संकेत है. इस सपने को देखने के बाद निश्चिंत रहिए क्योंकि आपके जीवन में परिवर्तन होने वाला है. चावल यानी की अक्षत धन-धान्य का प्रतीक है.

वहीं इसका रंग संफेद है तो यह शांति का भी प्रतीक है. सपने में चावल का दिखना विजय का प्रतीक है तो साथ ही यह इस ओर संकेत देता है कि इससे शत्रुओं में कमी आएगी. 

सपने में रोता हुआ सियार देखना

अगर आपने आज सपने में रोता हुआ सियार देखा है तो सतर्क हो जाएं. यह बहुत अशुभ और बुरा संकेत है. सियार-लोमड़ी, बिल्ली और कुत्ता इन पशुओं का रोना अच्छा नहीं माना जाता है. वहीं सपने में इन्हें देखना तो बिल्कुल भी शुभ नहीं है.

अगर आज आपने सपने में रोता हुआ सियार देखा है तो यह दुर्घटना होने का संकेत देता है. बेहतर है कि सड़क पर सावधानी से चलें. इसके अलावा रोज की जिंदगी में भी बच कर रहें. 

यह भी पढ़िएः  Daily Panchang 2 मार्च 2021 मंगलवार के खास उपायों से बन जाएगी जिंदगी

सपने में चीता देखना
अगर आज आपने सपने में चीता देखा है तो सतर्क हो जाइए. चीता देखना कोई शुभ स्वप्न नहीं है. दरअसल यह सपना आपकी असफलता दर्शाता है. चीता देखना इस बात का संकेत है कि कोई सफलता या किसी कार्य में सिद्धि एक बार फिर हाथ आते-आते रह जाएगी.

वह चीते की तरह तेजी से निकल जाएगी. इसलिए इस संकेत के समझकर एक बार फिर खुद पर गौर करें कि आप कहां गलती करने वाले हैं. इन पर बारीक विश्लेषण करें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़